TrendingNavratri 2024lok sabha election 2024IPL 2024UP Lok Sabha ElectionNews24PrimeBihar Lok Sabha Election

---विज्ञापन---

विष्णुदेव साय सरकार की भ्रष्टाचारियों पर सख्ती, सड़क निर्माण में गुणवत्ताहीन काम पर ठेकेदार सस्पेंड

Chhattisgarh Vishnudev Sai Govt: लोक निर्माण विभाग ने चोटिया-चिरमिरी मार्ग का नवीनीकरण कार्य करने वाले ठेकेदार को गुणवत्ताहीन निर्माण काम के लिए सस्पेंड कर दिया।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Feb 28, 2024 19:31
Share :
छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार

Chhattisgarh Vishnudev Sai Govt: छत्तीसगढ़ में भाजपा की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश की जनता के लिए जितनी अच्छी है, उतनी ही भ्रष्ठाचारियों के लिए सख्त भी है। विष्णुदेव साय सरकार राज्य में किसी भी तरह का भ्रष्ठाचार बर्दाश्त नहीं करती है। इसका ताजा उदाहरण कोरबा जिले में देखने को मिला है, जहां लोक निर्माण विभाग ने चोटिया-चिरमिरी मार्ग का नवीनीकरण कार्य करने वाले ठेकेदार को गुणवत्ताहीन निर्माण काम के लिए सस्पेंड कर दिया। इस मामले को लेकर पहले ही डिप्टी सीएम और लोक निर्माण मंत्री अरुण साव के निर्देश पर 2 अधिकारियों को सस्पेंड किया जा चुका है और 2 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

आखिर क्या है मामला? 

दरअसल, इस साल 18 जनवरी को लोक निर्माण विभाग के बिलासपुर परिक्षेत्र के मुख्य अभियंता की तरफ से चोटिया-चिरमिरी मार्ग के नवीनीकरण के काम का निरीक्षण किया गया। इस दौरान जांच में सड़क के निर्माण काम में अमानक और गुणवत्ता की कमी पाई गई। इसके बाद विभाग ने इसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए 9 फरवरी को ठेकेदार मेसर्स एमके गुप्ता एंड कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया और 15 दिनों के अंदर जवाब मांगा गया। विभाग के नोटिस पर ठेकेदार की तरफ से किसी तरह का कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद विभाग ने ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए 2 साल के लिए उसका रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिया।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय की सुरक्षा में बड़ी चूक, पिस्टल के साथ मुख्यमंत्री के ऑफिस तक पहुंचा शख्स

2 अधिकारी पहले ही हो चुके हैं सस्पेंड

बता दें कि, इस मामले को लेकर डिप्टी सीएम और लोक निर्माण मंत्री अरुण साव के कड़े निर्देश पर लोक निर्माण विभाग ने 4 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। इस मामले में कटघोरा उप संभाग के अनुविभागीय अधिकारी और उप अभियंता को सस्पेंड कर दिया है। वहीं कोरबा के कार्यपालन अभियंता और उप संभागीय अनुविभागीय अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

First published on: Feb 28, 2024 07:31 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version