TrendingNavratri 2024lok sabha election 2024IPL 2024UP Lok Sabha ElectionNews24PrimeBihar Lok Sabha Election

---विज्ञापन---

छत्तीसगढ़ के साधुराम हत्याकांड को लेकर ताजा अपडेट आया सामने, जांच को लेकर सीएम साय का बड़ा ऐलान

Chhattisgarh Sadhram Murder Case NIA Probe: छत्तीसगढ़ के साधराम हत्याकांड मामले को लेकर एक ताजा अपडेट सामने आया है। अब इस मामले की जांच NIA करेगी। इस बात की घोषणा खुद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने की है।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Feb 29, 2024 14:46
Share :
छत्तीसगढ़ साधराम हत्याकांड की जांच एनआईए करेगी

Chhattisgarh Sadhram Murder Case NIA Probe: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के लालपुरलकला में हुए साधराम हत्याकांड की जांच अब NIA करेगी। इस बात की घोषणा खुद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने की है। सीएम साय ने साधराम यादव के परिजन से मुलाकात करने के बाद मामले को NIA के हाथ में सौंपा दिया है। मालूम हो कि इस साल 21 जनवरी को साधराम की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया था, नाबालिग भी शामिल थे।

पीड़ित परिवार से मिले सीएम साय

सीएम विष्णुदेव साय और गृहमंत्री विजय शर्मा ने साधराम यादव के परिजनों से मुलाकात की, उनके साथ इस मामले पर विस्तार से चर्चा की। इसके बाद सीएम विष्णुदेव साय और गृहमंत्री विजय शर्मा ने एक मैराथन बैठक की, जिसमें इस मामले की जांच को NIA के हाथ में सौंपने का फैसला लिया गया। बता दें कि राजस्थान के कन्हैयालाल हत्याकांड की तरह ही साधराम की हत्या को अंजाम दिया गया था। वैसे साधराम हत्याकांड छत्तीसगढ़ का दूसरा ऐसा मामला है, जिसकी जांच NIA करेगी।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के हिड़मा के लोगों ने देखा लोकतंत्र का मंदिर, सीएम बोले- आपके बिना विकास नहीं

सीएम साय की घोषणा

इस फैसले की घोषणा करते हुए सीएम साय ने कहा कि साधराम यादव की हत्या को जिस तरह से निर्दयतापूर्वक तरीके से अंजाम दिया गया है, उसकी जिनती निंदा की जाए उतना कम है। साधराम के परिवार वाले न्याय की मांग करते हुए राज्य सरकार के पास आए। इस मामले के दोषियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि साधराम का परिवार इस मामले को लेकर हाई लेवल जांच की मांग कर रहा है, ताकि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा सके।

First published on: Feb 29, 2024 02:46 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version