Breaking: सुरक्षा बलों ने कश्मीर में दो आतंकियों को किया ढेर, कई हथियार बरामद

उत्तरी कश्मीर के माछिल सेक्टर के टेकरी नार में एलओसी के पास सेना और कुपवाड़ा पुलिस के संयुक्त अभियान में दो आतंकवादी मारे गए।

आसिफ सुहाफ, श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा पर सीमावर्ती जिले के माछिल सेक्टर के टेकरी नार इलाके में नियंत्रण रेखा के पास मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।

पीआरओ रक्षा कर्नल इमरान मोसावी ने कहा कि सेना और पुलिस के संयुक्त अभियान में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए और मारे गए आतंकवादियों की पहचान का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि उनके पास से दो एके-47 राइफल, दो पिस्तौल और 04 हथगोले बरामद किए गए।

अभी पढ़ें – इस्लामिक संगठन ने जम्मूकश्मीर के स्कूलों में भजन, सूर्य नमस्कार पर प्रतिबंध लगाने की मांग की

कश्मीर ज़ोन पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी लिखा, “सेना और कुपवाड़ा पुलिस ने #कुपवाड़ा के माछिल इलाके में #LoC टेकरी नार के पास दो #आतंकवादियों को बेअसर कर दिया। मारे गए आतंकियों की शिनाख्त की जा रही है। 02 एके 47 राइफल, 02 पिस्तौल और 04 हथगोले बरामद। आगे के विवरण का पालन करेंगे।”

पुलिस सूत्रों ने कहा, यह आतंकवादियों द्वारा किया गया ताजा घुसपैठ का प्रयास प्रतीत होता है, जिन्हें निर्मित क्षेत्र में पहुंचने से पहले ही रोक लिया गया था। सूत्रों ने कहा कि नियंत्रण रेखा के पार से आतंकवादी घुसपैठ की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने पहले ही हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

इससे पहले सुरक्षा बल इस साल अब तक जम्मू-कश्मीर में 153 आतंकियों को मार गिराने में कामयाब रहे हैं, मारे गए आतंकियों में 38 पाकिस्तानी थे। हालांकि इस दौरान 20 सुरक्षाकर्मी और 21 नागरिक भी मारे गए हैं।

अभी पढ़ें – Pakistan Zindabad के नारों पर RJD नेता शिवानंद तिवारी का बयान, कहायह विरोध का हिस्सा, नारे लगाने वाले पाकिस्तानी नहीं 

जम्मू कश्मीर पुलिस ने अन्य सुरक्षा बलों के साथ इस साल जनवरी से 74 सक्रिय आतंकवादियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है, जिनमें से ज्यादातर हाइब्रिड आतंकवादी हैं, 208 आतंकवादी समर्थकों को भी गिरफ्तार किया गया है।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version