Trendinglok sabha election 2024International Women DayIPL 2024News24PrimeMahashivratri 2024WPL 2024

---विज्ञापन---

बिहार में सत्तू खाने से भैंसों की तबियत बिगड़ी, 20 से ज्यादा जानवरों की मौत, कईं की हालत नाजुक

More Than 20 Buffalo Died: जानकारी के मुताबिक अभी तक 20 से ज्यादा भैंस की मौत हो चुकी है। वहीं कई की हालत बेहद गंभीर है। पशु विभाग की मेड़िकल टीम जांच कर रही है।

Edited By : Swati Pandey | Updated: Dec 1, 2023 16:11
Share :

Abhishek Kumar

More Than 20 Buffalo Died: बिहार के डिप्टी सीएम के क्षेत्र राघोपुर में अचानक दो दर्जन से ज्यादा भैंस की मौत हो गई है। लगभग राघोपुर प्रखंड के आधा दर्जन पंचायत में यह हादसा हुआ। जिसके बाद हाजीपुर जिला मुख्यालय से अधिकारी की टीम राघोपुर पहुंच गई है। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि सृष्टि कंपनी के सत्तू खाने के बाद भैंस की मौत हो जा रही है। एक साथ इतनी भैंस की संदिग्ध स्थिति में मौत के बाद क्षेत्र में कोहराम मचा हुआ है वही धीरे-धीरे पशु के मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। पशुपालकों ने बताया है।

इन पंचायत क्षेत्र की थी भैंस 

जानकारी के मुताबिक अभी तक 20 से ज्यादा भैंस की मौत हो चुकी है। वहीं कई की हालत बेहद गंभीर है। पशु विभाग की मेड़िकल टीम जांच कर रही है।  रामपुर, मोहनपुर, सैदाबाद मलिकपुर , बहरामपुर जफराबाद इन पंचायतों की भैंस की मौत हुई है।

सत्तू खाने से मौत की आंशका

पशुपालकों ने बताया है कि पटना के कच्ची दरगाह स्थित एक दुकान है। जहां से सृष्टि कंपनी का सत्तू लाकर भैंस को खिलाया गया था। जिसके बाद से भैंस की अचानक संदिग्ध स्थिति में मौत हो जा रही है। और भी कई भैंसों का तबीयत भी खराब हो गई है। वहीं मेडिकल की टीम भी राघोपुर पहुंच गई है।

यह भी पढ़े: News24 और टुडेज चाणक्या के अनुमानों पर राजस्थान के कांग्रेस मंत्री बोले: हिंदू, मुस्लिम में झगड़ा नहीं भाजपा है संकट में

अवर प्रमंडल पशुपालन पदाधिकारी डॉ रेखा चौबे

तीन-चार दिनों के अंदर सत्तू खिलाने से पशुओं की मौत हो गई है। इसके बाद जिला से डॉक्टर की टीम अधिकारी की टीम मौके पर गई है। पटना से भी डॉक्टर की स्पेशल टीम बुलाई जा रही है। पशुओं का पोस्टमार्टम भी कराया जाएगा इसके बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा कि पशु की मौत किस कारण से हुई है। अभी मौत किस कारण से हो रही है, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन बहुत सारे पशु की मौत हो रही है। जो पशु ग्रसित है। उनके इलाज के लिए डॉक्टर की टीम गई है। डॉक्टर स्टाफ की टीम मौके पर गई है।

First published on: Dec 01, 2023 04:06 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version