बिहार: गुंडा बैंक मामले में आयकर विभाग की कई शहरों में छापेमारी

बिहार में गुंडा बैंक मामले में आयकर विभाग ने भागलपुर, सु्ल्तानगंज, पूर्णिया समेत कई शहरों में बुधवार को छापेमारी की।

अमिताभ ओझा, पटना: बिहार में गुंडा बैंक मामले में आयकर विभाग ने भागलपुर, सु्ल्तानगंज, पूर्णिया समेत कई शहरों में बुधवार को छापेमारी की। आईटी टीम ने भागलपुर के पूर्व डिप्टी मेयर राजेश वर्मा, विजय यादव, हरि ओम ज्वेलर्स समेत अन्य लोगों के ठिकानों पर रेड की। इसके अलावा दिल्ली, कोलकाता और देवघर में भी इनकम टैक्स विभाग की टीमें छापेमारी करने गईं। बताया जा रहा है कि आईटी विभाग गुंडा बैंक के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

किसे कहते हैं गुंडा बैंक
भागलपुर के पूर्व डिप्टी मेयर राजेश वर्मा, कारोबारी विजय यादव,सीए रवि जलान, होटल मालिक दिलीप राय सहित शहर के अन्य कारोबारियों के यहां आयकर विभाग और केंद्रीय एजेंसियों की टीम ने छापेमारी की। सुल्तानगंज में छापेमारी की सूचना के बाद हड़कंप मच गया। आयकर विभाग की भाषा में जमीन पर अवैध कब्जा, भूमि की अवैध खरीद और बिक्री को गुंडा बैंक कहते हैं।

बुधवार की सुबह ही छापेमारी दल की टीम संबंधित लोगों के घरों पर पहुंच गईं। आवास के बाहर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई थी। किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं थी। ललमटिया थाना के पीपरपांती काली स्थान के पास कारोबारी विजय यादव के आवास पर छापेमारी चल रही है। सुबह करीब आठ बजे टीम विजय यादव के घर पर पहुंची थी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version