Waqf Board Case: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

एसीबी ने अमानतुल्लाह खान के पांच ठिकानों पर छापेमारी की थी। रेड के दौरान एसीबी की टीम को अवैध हथियार भी मिले।

नई दिल्ली: राउज एवेन्यू की सीबीआई की विशेष अदालत ने वक्फ बोर्ड के फंड के कथित दुरुपयोग से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में आप विधायक अमानतुल्ला खान से पूछताछ के लिए चार दिन की हिरासत में भेज दिया है। विधायक को शुक्रवार को एसीबी ने गिरफ्तार किया था।

दिल्ली भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शुक्रवार को अमानतुल्लाह खान के सहयोगियों के परिसरों के अलावा उनके आवास पर दिन भर की छापेमारी की थी।

इससे पहले शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्र की भाजपा सरकार पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि वे (भाजपा) गुजरात में बहुत पीड़ित हैं।

मिला अवैध हथियार

एसीबी ने अमानतुल्लाह खान के पांच ठिकानों पर छापेमारी की थी। रेड के दौरान एसीबी की टीम को अवैध हथियार भी मिले। बताया जा रहा है कि ये हथियार अमानतुल्लाह के बिजनेस पार्टनर हामिद अली के घर से मिले और ये लाइसेंसी नहीं हैं। एसीबी की टीम ने जामिया, ओखला, गफूर नगर में रेड की थी। इसके पहले आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट कर लिखा “वक़्फ़ बोर्ड का नया दफ़्तर बनवाया है, हमें #ACB ने बुलाया है, चलो फिर बुलावा आया है!” बता दें कि अमानतुल्लाह खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन हैं।

भारी मात्रा में मिला कैश 

ACB के मुताबिक, अमानतुल्लाह खान के मामले में साउथ दिल्ली की एक नई लोकेशन पर छापेमारी की गई जहां पर भारी मात्रा में कैश की बरामदगी हुई। इससे पहले एंटी करप्शन ब्रांच के मुताबिक, जिस हामिद अली के घर से पिस्टल बरामद हुई है, उसके खिलाफ साउथ ईस्ट जिले में ही मामला दर्ज कराया जा रहा है। वहीं एक लोकेशन पर सर्च करने के दौरान एंटी करप्शन ब्रांच के एक एसीपी के साथ धक्का-मुक्की और बदसलूकी हुई जिसके एक मामला दर्ज किया गया।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version