Tuesday, June 2, 2020

इस पूर्व महान खिलाड़ी ने कहा- गांगुली को आईसीसी अध्यक्ष के रूप में देखना अच्छा लगेगा

उनकी नेतृत्व क्षमता आगे जाने के लिए काफी अहम होगी। भारत के पूर्व कप्तान को आज के खेल की जानकारी और समझ उन्हें आईसीसी का नेतृत्व करने में मदद करेगी।

नई दिल्लीः क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के आईसीसी मुखिया बनने की बात की समर्थन किया है, जिसमें सीएसए के सीईओ जैक्स फॉल ने भी उनका साथ दिया। स्मिथ ने संवाददाताओं से कहा, “हमारे नजरिए से, गांगुली जैसे क्रिकेट खिलाड़ी का आईसीसी के मुखिया के तौर पर आना शानदार होगा। मुझे लगता है कि यह खेल के लिए शानदार होगा, यह आज के खेल के लिए भी शानदार होगा।

वह इसे समझते हैं और उन्होंने उच्च स्तर की क्रिकेट खेली भी है। उनका सम्मान किया जाता है। उनकी नेतृत्व क्षमता आगे जाने के लिए काफी अहम होगी। स्मिथ ने कहा कि भारत के पूर्व कप्तान को आज के खेल की जानकारी और समझ उन्हें आईसीसी का नेतृत्व करने में मदद करेगी।

स्मिथ ने कहा, “मुझे लगता है कि आगे जाने के लिए नेतृत्व काफी अहम चीज होती है और मुझे लगता है कि वहां एक ऐसे शख्स का होना जो आज के खेल को और हम जिन चुनौतियों का सामना करने वाले हैं उनको समझता है तो उसका उस स्थान पर पहुंचना अच्छा होगा।

गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष पद का कार्यकाल बोर्ड के नए संविधान के मुताबिक जून में खत्म हो जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा, “इसिलए मुझे लगता है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आगे जाने के लिए यह अच्छा समय है और यह एक बहुत अच्छी नियुक्ति होगी।

वहीं फॉल ने कहा, “मुझे लगता है कि जब भविष्य के दौरों के कार्यक्रम की बात आती है तो भारत को यहां आगे रहकर जिम्मेदारी निभानी चाहिए। हमारी गांगुली के साथ बातचीत काफी सकारात्मक रही है, वह हमारी मदद करने को तैयार रहते हैं। उस स्तर पर हम एक भारतीय उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। लेकिन हमें पूरी प्रक्रिया को देखना होगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

महाराष्ट्र और गुजरात पर बढ़ा चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ का खतरा, NDRF की कई टीमें तैनात

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच देश पर एक नया खतरा मंडरा रहा है। बंगाल और ओडिशा में चक्रवाती तूफान अम्फान की तबाही के...

क्या भारत के नाम से हट जाएगा ‘इंडिया’? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

प्रभाकर मिश्रा, नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट आज उस याचिका पर सुनवाई करेगा जिसमें मांग की गई है कि संविधान संसोधन करके इंडिया शब्द हटा...

Aaj ka Rashifal 2 June 2020:  इन राशि वालों को आज रहना होगा सावधान वरना बिगड़ सकते हैं काम, जानें अपना राशिफल

Aaj ka Rashifal 2 June 2020: आज दिनांक 2 जून 2020 और दिन मंगलवार (Mangalwar ka Rashifal) है। आज का दिन सभी 12 राशियों...

‘CHAMPIONS’ से मजबूत होंगे छोटे उद्योग, रोजगार की लग जायेगी झड़ी!

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की मीटिंग में 20 लाख करोड़ के पैकेज और लोकल के लिए वोकल अभियान...