Monday, July 6, 2020

स्पिनर गेंजबाज प्रज्ञान ओझा ने क्रिकेट को कहा अलविदा

भारतीय टीम के शानदार स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा ने क्रिकेट के सभी फार्मेंट से संन्यास की घोषणा कर दी है।प्रज्ञान ओझा ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा ट्वीटर के माध्यम से दी।

नई दिल्ली: भारतीय टीम के शानदार स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा ने क्रिकेट के सभी फार्मेंट से संन्यास की घोषणा कर दी है।प्रज्ञान ओझा ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा ट्वीटर के माध्यम से दी। उन्होंने ट्वीटर पर पोस्ट में एक इमोशनल मैसेज भी लिखा और अपने फैंस को धन्यवाद करते हुए जिंदगी में आगे बढ़ने की बात कही।
भुवनेश्वर के रहने वाले 33 वर्षीय प्रज्ञान ओझा लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे।प्रज्ञान ने अपना आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई में खेला था।बता दे कि यह वही मैच था जिसके बाद सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट जगत को अलविदा कह दिया था।
प्रज्ञान ओझा ने भारत के ल‍िए 24 टेस्‍ट, 18 वनडे और 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है। टेस्‍ट क्र‍िकेट में उनका र‍िकॉर्ड बेहद शानदार रहा। ओझा ने टेस्‍ट में 30.26 के औसत से 113 व‍िकेट झटके, इसमें सात बार पारी में पांच या इससे अध‍िक व‍िकेट भी शाम‍िल हैं। प्रज्ञान ओझा एक बार टेस्‍ट में 10 या इससे अध‍िक विकेट लेने में भी सफल रहे है।
बता दें कि प्रज्ञान ओझा का क्रिकेट करियर बेहद चुनोतियों भरा रहा।साल 2014 में तो बीसीसीआई ने उनके बॉलिंग एक्शन को संदिग्ध मानते हुए उन पर बैन भी लगा दिया था।बीसीसीआई ने ओझा के घरेलू राज्य संघ हैदराबाद को भी आधिकारिक रूप से सूचित किया था कि उनके गेंदबाजी एक्शन में सुधार की जरूरत है।हालांकि प्रज्ञान ने जल्द ही अपना एक्शन बदल लिया लेकिन नए एक्शन में प्रज्ञान उतने सफल नहीं रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Video: पकिस्तान में हिन्दुओं की आस्था पर हमला, ढहा दी निर्माणाधीन कृष्ण मंदिर की दीवार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के इस्लामाबाद में बनने जा रहे कृष्ण मंदिर को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। यहां मंदिर की नींव को कुछ...

Saptahik Rashifal (6 July to 12 July): इनकी खुल सकती है किस्मत, अपने आप पुरे होंगे सारे काम, जानें- 6 जुलाई से 12 जुलाई...

Saptahik Rashifal (6 July to 5 July): आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल...

आलिया के बाद मां सोनी राजदान ने किया कमेंट सेक्शन बंद, कहा लोग ऐसा क्यों कर रहे है !

मुंबई : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई है तबसे हर तरफ नेपोटिज्म का मुद्दा गरमा गया है। इसी वजह से सुशांत के...

कसौटी जिंदगी की’ फेम कुणाल ठाकुर ने शो को कहा अलविदा, सामने आई बड़ी वजह !

मुंबई : टीवी के कई सितारें एक ओर सेट पर वापस लौट रहे हैं तो कई सेट से दूरी बनाने में विश्वास रख रहे...