IPL Auction 2023: ताबड़तोड़ क्रिकेट की तैयारी पूरी, इस दिन हो सकता है 16वें सीजन का ऑक्शन

IPL 2023 Auction की संभावित तारीख 16 दिसंबर सामने आई है।

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप के बाद दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमी आईपीएल में फटाफट क्रिकेट को एंजॉय करेंगे। जानकारी के अनुसार, आईपीएल 2023 सीजन के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी इस साल के मध्य दिसंबर में होने वाली है।

अभी पढ़ें 66666…जूनियर डिविलियर्स ने 6 गेंद में कूट डाले 30 रन, VIDEO में देखें तूफान

IPL 2023 Auction की संभावित तारीख 16 दिसंबर सामने आई है। प्रारंभिक कार्यक्रम के बारे में बीसीसीआई और आईपीएल प्रशासन से संकेत मिलने के बाद फ्रेंचाइजी ने हाल ही में अनौपचारिक रूप से बात की थी।

मार्च एंड में हो सकता है IPL 2023
हालांकि अभी जगह तय नहीं हुई है, लेकिन कहा जा रहा है कि यह एक मिनी-नीलामी होगी। लीग मार्च के चौथे सप्ताह में शुरू होने का अनुमान है। कहा जा रहा हे कि प्रत्येक टीम कम से कम 5 करोड़ रुपये के साथ नीलामी शुरू करेगी। सैलेरी कैप को बढ़ाकर 95 करोड़ रुपये कर दिया गया है। यह पिछले वर्ष की तुलना में 5 करोड़ रुपये ज्यादा है। यदि कोई फ्रैंचाइज़ी अपने खिलाड़ियों को ट्रेड या रिलीज करती है, तो पर्स बैलेंस और भी बड़ा हो सकता है।

फ्रेंचाइजी से हरी झंडी
क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह पता चला कि आईपीएल के अगले संस्करण की नीलामी दिसंबर में होगी और फ्रेंचाइजी को इसके बारे में अवगत करा दिया गया है। 10 फ्रेंचाइजी से हरी झंडी मिलने के बाद ही यह फैसला लिया गया है। 2022 सीजन से पहले दो नई टीमों के शामिल होने के कारण मेगा-नीलामी सेटअप हुआ था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा।

अभी पढ़ें सचिन तेंदुलकर ने मारा विंटेज छक्का, 49 की उम्र में खेली आतिशी पारी, देखें वीडियो

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को खुलासा किया कि आईपीएल का 16वां संस्करण नियमित रूप से होम-अवे प्रारूप में खेला जाएगा। यानी मैच इस बार फ्रेंचाइजी के होम ग्राउंड्स पर भी होंगे। गांगुली ने यह भी कहा कि बीसीसीआई ने महिला आईपीएल के लिए कुछ योजनाएं बनाई हैं। यह साल जनवरी में शुरू होने की संभावना है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version