IND vs SA: टीम इंडिया में फिर होगी उमरान मलिक की एंट्री?

Umran Malik फिलहाल न्यूजीलैंड ए के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं।

नई दिल्ली: टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 सीरीज खेलने के बाद 28 सितंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में मोहम्मद शमी की उपलब्धता को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। शमी को कोविड -19 हुए लगभग सात दिन हो चुके हैं।

उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था। चूंकि शमी की उपलब्धता संदिग्ध बनी हुई है, ऐसे में कहा जा रहा है कि तेज गेंदबाजी विकल्प के रूप में उमरान मलिक को टीम में एंट्री मिल सकती है। उमरान मलिक फिलहाल न्यूजीलैंड ए के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने दूसरे वनडे में 8 ओवर में 35 रन देकर एक विकेट निकाला। उमरान मलिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है।

स्टैंडबाय पर रहेंगे उमरान मलिक
बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार उमरान मलिक को स्टैंडबाय पर रहने के लिए कहा गया है। बीसीसीआई अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा- शमी और उनकी फिटनेस के बारे में मौजूदा स्थिति के बारे में नहीं जानता। रिपोर्ट में कहा गया है कि उमरान मलिक को स्टैंडबाय पर रहने के लिए कहा गया है।

- विज्ञापन -

शमी को विश्व कप टीम में चार स्टैंडबाय में से एक के रूप में शामिल किया गया है। खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में शामिल होने की उम्मीद थी, जिससे टीम प्रबंधन उसके प्रदर्शन को भी देख सकें, लेकिन कोविड ने नई समस्या पैदा कर दी।

कुछ दिनों में साफ होगी तस्वीर
अब देखना होगा कि वर्ल्ड कप से पहले शमी को मैदान पर उतरने का मौका मिलता है या नहीं। शमी दक्षिण अफ्रीका टी20 श्रृंखला के समापन के बाद भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार हैं। बीसीसीआई शमी को दक्षिण अफ्रीका सीरीज में आजमाने के लिए बेताब है। ऑस्ट्रेलिया में टी20 पिचों पर तेज गेंदबाज बेहतर साबित होंगे। ऐसे में शमी तुरुप का इक्का बन सकते हैं।

हालांकि टी20 सीरीज के लिए शमी की उपलब्धता अगले कुछ दिनों में साफ होने की उम्मीद है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 28 सितंबर से त्रिवेंद्रम में शुरू होगी और 4 अक्टूबर को इंदौर में समाप्त होगी। इसके बाद वनडे सीरीज होगी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version