IND vs PAK: डेब्यू मैच में मिली हार, तो फूट फूट-फूट कर रोये नसीम शाह, देखें वीडियो

नई दिल्ली: एशिया कप 2022 के अपने पहले ही मैच में भारत ने पाकिस्तान को धो डाला। रोमांच से भरे मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया। रविवार को दुबई में खेले गए इस मैच में आखिरी ओवर तक जंग देखने को मिली, लेकिन जीत भारत की ही हुई। हार्दिक और जडेजा ने कमाल की पारी खेली। मैच के बाद कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो हैं पड़ोसी मुल्क के 19 साल के नसीम शाह की।

नसीम शाह हार के बाद रोए

नसीम शाह के जज्बे को हर किसी ने सलाम किया। नसीम ने अकेले भारत से लड़ाई लड़ी और पैर में चोट के बाद भी गेंदबाजी करते रहे। पारी के 15वें ओवर में जब इस गेंदबाज ने सूर्यकुमार यादव का विकेट चटकाया तो उस समय सबसे पहली बार उनके पैर में क्रैंप आया। लेकिन वे मैदान में ही डटे रहे और धारदार गेंदबाजी करते रहे। मैच हारने के बाद नसीम शाह रोते दिखे। अपना ओवर खत्म करने के बाद शाह मैदान से बाहर जा रहे थे, लेकिन उनकी आंखों में आंसू थे। टीम स्टाफ ने उन्हें संभाला।

- विज्ञापन -

डेब्यू मैच किया कमाल
बता दें, नसीम शाह ने भारत के खिलाफ इस मुकाबले के जरिए टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया। करियर की दूसरी ही गेंद पर उन्होंने केएल राहुल को गोल्डन डक पर आउट कर अपना पहला शिकार बनाया। इसके बाद उन्होंने सूर्यकुमार यादव का विकेट भी झटका। 4 ओवर में नसीम ने 27 रन खर्च किए। उनकी गेंदबाजी ने पाकिस्तान की मैच में वापसी कराई।

मैच का हाल पूरा हाल
पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 147 रन पर समेट दिया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए 17 गेंद में नाबाद 33 रन बनाए और रविंद्र जडेजा (29 गेंद में 35 रन) के साथ 52 रन की साझेदारी करके भारत को जीत दिलाई। टीम इंडिया ने 2 गेंद बाकि रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version