FIFA World Cup 2022: ब्रूनो फर्नांडीस ने दो गोल दागकर उरुग्वे की तोड़ी कमर, प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंची रोनाल्डो की टीम

FIFA World Cup 2022 Portugal vs Uruguay: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में सोमवार की देर रात पुर्तगाल और उरुग्वे के बीच मैच खेला गया।

FIFA World Cup 2022 Portugal vs Uruguay: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में सोमवार की देर रात पुर्तगाल और उरुग्वे के बीच मैच खेला गया। ये ग्रूप एच का मैच था। मैच में शुरुआत से ही पूर्तगाल ने दबदबा बनाए रखा और अंत में उरुग्वे को 2-0 से मात दे दी। इस जीत के साथ स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम फीफा वर्ल्ड कप 2022 के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। इस मैच में हालांकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जादू नहीं चला। टीम की जीत के सबसे बड़े हीरे ब्रूनो फर्नांडीस रहे जिन्होंने दो गोल दागकर उरुग्वे के हाथ से मैच छीन लिया।

पहले हाफ में नहीं हुआ कोई गोल

वहीं मैच की बात करें तो दोनों ही टीमों के लिए ये मैच जितना बेहद ही जरुरी था इसीलिए दोनों ने ही शुरुआत से ही दबदबा बनाए रखा और पहले हाफ में कई बार गेंद को गोलपोस्ट के बाहर भेजने के प्रयास किए हालांकि असफल रहे। जिसके बाद पहला हाफ 0-0 के स्कोर पर खत्म हो गया।

और पढ़िए 20 साल में पहली बार, विश्व कप के नॉकआउट चरण में पहुंचा सेनेगल

- विज्ञापन -

ब्रूनो फर्नांडीस ने मचाया गदर

दूसरे हाफ में पुर्तगाल ने फ्रेश माइंड के साथ आगाज किया। हाफ के शुरुआती 10 मिनटों के अंदर ही पुर्तगाली टीम ने गोल कर दिया। टीम के लिए यह गोल ब्रूनो फर्नांडीस (54वें मिनट) ने राफेल गुरेरो के एक बेहतरीन क्रॉस पर किया। हालांकि एक मौके पर लगा गेंद पर आखिरी टच क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने किया है और वह गोल करने का जश्न भी मना रहे थे। लेकिन अंत में पता चला कि रोनाल्डो का सर टच नहीं हो पाया है और गोल ब्रूनो फर्नांडीस के खाते में गोल दिया गया।

पहला गोल खाने के बाद उरूग्वे ने आक्रमक खेल दिखाया लेकिन वह गोल नहीं दाग पाई इसी बीच इंजरी टाइम में 93वें मिनट में पुर्तगाल को पेनल्टी शुटआउट मिला जिसका पूरा फायदा उठाते हुए ब्रूनो फर्नांडीस ने गोल दाग दिया।

और पढ़िएकोडी गक्पो ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, नीदरलैंड ने कतर को शिकस्त देकर किया टूर्नामेंट से बाहर

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version