TrendingRajasthan Assembly Election 2023Delhi NCR AQIindia vs australiaIsrael Hamas War

---विज्ञापन---

बिजनेस में भी किंग हैं विराट, टाटा के स्टारबक्स को भी टक्कर देती हैं कोहली और भरत की ये कंपनी

Virat Kohli Coffee Business: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। विराट के सिर्फ भारत में नहीं पूरी दुनिया में फैंस है। विराट कोहली की गिनती दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में होता है। पूरी दुनिया जानती है कि विराट एक सफल क्रिकेटर हैं, लेकिन बहुत कम ही लोग […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Sep 22, 2023 15:39
Share :
भरत सेठी और विराट कोहली।

Virat Kohli Coffee Business: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। विराट के सिर्फ भारत में नहीं पूरी दुनिया में फैंस है। विराट कोहली की गिनती दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में होता है। पूरी दुनिया जानती है कि विराट एक सफल क्रिकेटर हैं, लेकिन बहुत कम ही लोग ऐसे हैं, जो जानते हैं कि विराट एक सफल बिजनेसमैन भी हैं। विराट कोहली ने कई बिजनेस में निवेश कर रखा है। उनके एक बिजनेस पार्टनर हैं भरत सेठी, जो भारतीय ब्रांड रेज कॉफी के संस्थापक और सीईओ हैं।

भरत सेठी ने कैसे बनाई ये कंपनी

भरत सेठी की कंपनी ‘रेज कॉफी’ नेस्कैफे और टाटा समूह के स्वामित्व वाले स्टारबक्स सहित कई अन्य कॉफी निर्माताओं को कड़ी टक्कर दे रहा है। भरत ने अपनी मेहनत और लगन से इस कंपनी को 180 करोड़ का बना लिया है। वर्तमान में भरत सेठी भले ही एक बेहतर मुकाम पर पहुंच चुके हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने अपनी करियर की शुरुआती पोस्टर गली से किया था, जो लोकप्रिय कलाकारों और गायकों के पोस्टर बेचने वाला एक ऑनलाइन मंच था।

टाट के स्टारबक्स को टक्कर देती रेज कॉफी

भरत ने इससे पहले भी कई खाद्य और पेय कंपनियों में निवेश किया था। फिर बाद में उन्होंने अपनी खुद की कंपनी रेज कॉफी शुरू की। यहीं से भरत की जिंदगी बदलनी शुरू हो गई। देखते ही देखते रेज कॉफी ने पूरे भारत में प्रसिद्धि हासिल कर ली। वर्तमान में रेज कॉफी के देशभर में करीब 2500 से अधिक स्टोर्स में। साल 2021 में इस कंपनी ने 5 मिलियन डॉलर से अधिक की फंडिंग जुटाई थी। इस कंपनी के बढ़ते स्तर को देखकर विराट कोहली भरत के साथ आए और कंपनी में निवेश कर इसे सफलता के नए मुकाम पर पहुंचा दिया।

ये भी पढ़ें:- IND vs AUS: भारत के पास इतिहास दोहराने का मौका, ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाओ, तीनों फॉर्मेट में नंबर वन आओ

2023-24 में बनी 180 करोड़ की कंपनी 

इस कंपनी के ब्रांड एंबेस्डर भी विराट कोहली ही हैं। विराट और भरत की इस कंपनी ने साल 2023-24 में 92 करोड़ की कमाई की है। इसके कारण से अब भरत की यह कंपनी 180 करोड़ की हो गई है। अब रेज कॉफी कंपनी भारत के सबसे प्रचलित ब्रांड में से एक बन गया है। यह अन्य कॉफी ब्रांड को कड़ी टक्कर भी दे रहा है।

First published on: Sep 22, 2023 10:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version