‘इन पारियों को बार-बार देख सकता हूं…’, सूर्यकुमार यादव ने चुनीं करियर की बेस्ट ईनिंग्स

Suryakumar Yadav ने पिछले साल 14 मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी खेली थी, जहां उन्होंने धमाकेदार अर्धशतक बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

नई दिल्ली: टीम इंडिया के 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एक के बाद एक विस्फोटक पारियां खेलकर चकित करते नजर आ रहे हैं। सूर्या को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी दो साल पूरे करने हैं, लेकिन वे अपने टी 20 करियर में ऐसी तूफानी पारियां खेल चुके हैं कि दर्शकों को ये तय करना मुश्किल हो जाता है कि उनकी बेहतरीन पारी कौनसी है और जब सवाल खुद सूर्या से हो तो दिलचस्पी बढ़ना लाजिमी है। यूं तो SKY ने टी 20 में दो शतक जमाए हैं, लेकिन इन पारियों से बढ़कर उनके लिए उन दो मैचों की पारियां बेहद खास हैं, जो उन्होंने डेब्यू पर खेली थी।

टी 20 डेब्यू पर खेली 57 रन की पारी

सूर्या ने पिछले साल 14 मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी खेली थी, जहां उन्होंने धमाकेदार अर्धशतक बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। सूर्यकुमार ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर पर कहा, मुझे लगता है कि मेरी पसंदीदा पारी टी 20 डेब्यू पर बनाया गया अर्धशतक है। हमने वह मैच जीता इसलिए यह मेरे लिए यह बहुत खास है।

और पढ़िए – पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसला, यहां देखें प्लेइंग 11 और हेड टू हेड रिकॉर्ड

- विज्ञापन -

पहली ही पारी में बने प्लेयर ऑफ द मैच  

सूर्यकुमार जिस पारी की बात कर रहे हैं वह इंग्लैंड के इंडिया टूर पर पांच मैचों की सीरीज का चौथा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच था। भले ही सूर्या ने इससे पहले सेकंड मैच में डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। भारत के लिए अपनी पहली पारी में सूर्या ने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर रिवर्स रैंप खेलकर अपनी प्रतिभा का परिचय दे दिया था। उन्होंने 31 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 57 रन ठोके, जिससे भारत ने इंग्लैंड को आठ रनों से हरा दिया। डेब्यू में शानदार बल्लेबाजी के लिए सूर्या को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

और पढ़िए‘ये है गब्बर का पॉवर’ टीम साउदी को आगे बढ़कर जड़ दिया तूफानी छक्का, दर्शकों में भरा जोश, देखें Video

आईपीएल 2019 के क्वालीफायर में 71 रन की पारी पसंद

सूर्या को एक और टी20 पारी पसंद है। यह इंडियन प्रीमियर लीग का एक मैच है। आईपीएल 2020 में सूर्या ने मुंबई इंडियंस के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। सूर्या ने कहा- “एक तूफानी पारी 2019 में मैंने चेन्नई में एमआई और सीएसके के बीच खेले गए क्वालीफायर 1 में खेली थी। यह 130-135 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाई थी। मैंने वहां नाबाद 71 रन बनाए और हमने वह मैच जीत लिया। इसलिए यह भी बहुत खास है।” मैं उस पारी को बार-बार देख सकता हूं।”

मार्च 2021 में भारत के लिए टी 20 डेब्यू करने के बाद से सूर्यकुमार ने 57 मैचों में दो शतक और 14 अर्द्धशतक के साथ लगभग 1800 रन बनाए हैं, लेकिन टी20 में उनका बल्ला हल्ला बोल रहा है। सूर्या न केवल नंबर 1 रैंकिंग वाले टी20 बल्लेबाज हैं, बल्कि भारत के मध्य क्रम के बल्लेबाज के तौर पर इस वर्ष सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी रखते हैं।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version