SL vs AFG: अफगानिस्तान ने जीत के साथ श्रीलंका को दिया डबल झटका, वर्ल्ड कप 2023 में क्वालिफाई करने की राह मुश्किल

SL vs AFG: श्रीलंका-अफगानिस्तान के बीच शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में अफगानिस्तान की खतरनाक गेंदबाजी का नजारा देखा गया।

SL vs AFG: श्रीलंका-अफगानिस्तान के बीच शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में अफगानिस्तान की खतरनाक गेंदबाजी का नजारा देखा गया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 294 रन जड़े, लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम महज 38 ओवर में 234 रन पर आउट हो गई। अफगानिस्तान के खिलाफ मिली इस करारी शिकस्त से श्रीलंका इस सीरीज में तो पीछे हो गई गई साथ ही उसके सामने भारत में 2023 में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए भी क्वालिफाई ना कर पाने का खतरा मंडरा रहा है।

अभी पढ़ें 6,W,4,4,4,4,W,1: पहले टॉम लैथम ने कूटा, फिर शार्दुल ने बाउंड्री पर दिखाया खराब फील्डिंग का नजारा, देखें वीडियो

भारत को मिली डायरेक्ट एंट्री, बाकी टीमों के बीच जंग

बता दें कि भारत में खेले जाने वाली वनडे वर्ल्ड कप के लिए 8 टीमें डायरेक्ट रुप से क्वालिफाई करेंगी। वहीं बाकी टीमों को क्वालिफायर के मैच खेलने पड़ेंगे। इन 8 में से भारतीय टीम ने मेजबान होने के नाते पहले ही अपनी जगह पक्की कर ली है। इसके अलावा बाकी टीमों का चयन ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत किया जाएगा। इस सुपर लीग में 13 टीमें शामिल है जिसमें भारत नंबर वन पर है वहीं नीदरलैंड 13वें नंबर पर है।

अभी पढ़ें IND vs NZ: दूसरे वनडे से पहले ही छा गए अर्शदीप सिंह…बस से उतरते ही शुरू कर दिया भांगड़ा, देखें VIDEO

क्वालिफिकेशन के करीब अफगानिस्तान, श्रीलंका के लिए राह बेहद मुश्किल

बता दें कि आईसीसी सुपर लीग की प्वाइंट्स टेबल के मुताबिक अफगानिस्तान सातवें नंबर पर है, उसने 11 में से 10 मैच जीते हैं और अगर वह इस सीरीज को क्लीन स्वीप कर लेती है तो वह तीसरे नंबर पर आ जाएगी। वहीं श्रीलंका फिलहाल 10वें स्थान पर है। टीम ने 10 में से मात्र 6 मैच जीते हैं और अगर वह इस सीरीज के बचे हुए दो मैच और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज के सारे मैच जीत भी लेती है तो भी उसके लिए क्वालिफाई करना मुश्किल होगा। इसीलिए ये मैच श्रीलंका के लिए काफी जरूरी था और इसे वो हार गई है।

- विज्ञापन -

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version