SL vs AFG: 20 साल के इब्राहिम जादरान का हाहाकार, अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड, तालियों से गूंज उठा स्टेडियम, देखें वीडियो

SL vs AFG: Ibrahim Zadran ने 138 गेंदों में 15 चौके-4 छक्के ठोक 117 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 162 रन जड़े।

नई दिल्ली: श्रीलंका-अफगानिस्तान के बीच बुधवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान के तूफानी ओपनर इब्राहिम जादरान ने एक बार फिर विस्फोटक बल्लेबाजी से धमाल मचा दिया। जादरान ने 138 गेंदों में 15 चौके-4 छक्के ठोक 117 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 162 रन जड़े। जादरान ने इसके साथ ही बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। वह वनडे में अफगानिस्तान के लिए एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली पहले खिलाड़ी बन गए। उनके सेंचुरी ठोकते ही स्टेडियम तालियों से गूंज उठा।

और पढ़िएPAK vs ENG: ‘ये कोई फूड पॉइजनिंग या कोविड नहीं है’ रहस्यमयी वायरस को लेकर जो रूट ने दी जानकारी, बताया क्या है प्लान

मोहम्मद शहजाद का रिकॉर्ड तोड़ा

जादरान ने मोहम्मद शहजाद का रिकॉर्ड तोड़ा। जिन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ शारजाह में नाबाद 131 रन जड़े थे। खास बात यह है कि तीन पारियों में जादरान का ये दूसरा शतक है। उन्होंने इससे पहले पल्लेकल स्टेडियम में ही 25 नवंबर को 106 रन की शानदार पारी खेली थी। पांच दिन के अंदर दूसरी सेंचुरी ठोक जादरान ने क्रिकेट के गलियारों में हाहाकार मचा दिया है। इब्राहिम के शानदार शतक के साथ अफगानिस्तान ने वनडे क्रिकेट में तीसरा हाईऐस्ट टोटल का रिकॉर्ड भी बनाया।

- विज्ञापन -
और पढ़िए IND vs NZ: बारिश के बाद DLS नियम के तहत क्यों नहीं जीती न्यूजीलैंड? ये है बड़ी वजह

तीन साल पहले किया था डेब्यू 

20 साल के बल्लेबाज ने 11 नवंबर 2019 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ लखनऊ में डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने वनडे क्रिकेट में तबाही मचाकर रख दी है। जादरान ने महज 8 मैच खेले हैं और इनमें तीन शतक ठोक डाले हैं। उनका वनडे एवरेज 61.85 पहुंच गया है।

50 ओवर में बनाए 313 रन

जादरान की शानदार बल्लेबाजी के चलते अफगानिस्तान ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर कुल 313 रन बनाए। इब्राहिम के अलावा नजीबुल्लाह जादरान ने शानदार पारी खेली। उन्होंने 76 गेंदों में 8 चौके-एक छक्का ठोक 77 रन जड़े। रहमत शाह ने 22, राशिद खान ने 13 और मोहम्मद नबी ने 12 रनों का योगदान दिया।

कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी महज 4 रन बनाकर आउट हुए। श्रीलंका की ओर से कसुन रजिता ने 10 ओवर में 60 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वहीं वानिंदु हसरंगा ने 10 ओवर में 67 रन देकर 2 विकेट निकाले। असिता फरनांडो और धनंजय डिसिल्वा को एक-एक विकेट मिला।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version