राजस्थान की कप्तान का तूफान, 17 चौके-5 छक्के जड़कर ठोका शतक, खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

SENIOR WOMENS T20 TROPHY: राजस्थान की टीम की ओर से ओपनिंग करने आईं कप्तान Jasia Akhtar ने ऐसी तबाही मचाई कि क्रिकेट के गलियारे दंग रह गए।

नई दिल्ली: टी 20 क्रिकेट के रोमांच के बीच घरेलू टी 20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और सीनियर वुमंस टी 20 ट्रॉफी में ताबड़तोड़ क्रिकेट का नजारा देखने को मिल रहा है। शनिवार को सीनियर वुमंस टी 20 ट्रॉफी में राजस्थान और सिक्किम के बीच खेले गए मुकाबले में इसी तूफानी बल्लेबाजी का नजारा देखने को मिला।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम की ओर से ओपनिंग करने आईं कप्तान जासिया अख्तर ने ऐसी तबाही मचाई कि क्रिकेट के गलियारे दंग रह गए। जासिया ने 68 गेंदों में 17 चौके और 5 छक्के जड़कर 183.82 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 125 रन ठोक डाले।

फेल रहीं सिक्किम की गेंदबाज 

उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के आगे सिक्किम की गेंदबाज फेल रहीं। वह अंत तक उनका तूफान नहीं रोक सके। वहीं तीसरे नंबर पर उतरीं एसपी कुमावत ने 36 गेंदों में 7 चौके ठोक 48 रन कूटे। जासिया और कुमावत की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत राजस्थान ने सिक्किम के खिलाफ एक विकेट पर 188 रनों का पहाड़ खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिक्किम की टीम महज 49 रन पर सिमट गई। इस तरह राजस्थान ने इस मुकाबले में 139 रन से शानदार जीत दर्ज की।

एसपी शर्मा की घातक गेंदबाजी 

इस मुकाबले में राजस्थान की गेंदबाज एसपी शर्मा की घातक गेंदबाजी देखने को मिली। उन्होंने 4 ओवर में महज 3 रन देकर 5 विकेट चटकाए। केपी चौधरी ने 4 ओवर में दो विकेट निकाले। एसएस मीना और एसएस कलाल को एक—एक विकेट मिला।

कौन हैं जासिया अख्तर 

क्रिकेट के जुनून के लिए कश्मीर छोड़कर पंजाब को टी-20 का चैंपियन बनाने वाली जासिया अख्तर को एक साल पहले राजस्थान महिला क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। उनका लक्ष्य अब राजस्थान को चैंपियन बनाकर टीम इंडिया में जगह बनाना है।

- विज्ञापन -

जासिया झूलन गोस्वामी, हरमनप्रीत, मिताली राज, स्मृति मंधाना, सूजी बैट, स्टेफनी टेलर, दीप्ति शर्मा जैसी स्टार क्रिकेटर्स के साथ खेल चुकी हैं। उन्होंने हरमनप्रीत की कप्तानी में दो साल पंजाब से खेला। वह इंडिया-ए से दक्षिण अफ्रीका, थाइलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ भी खेल चुकी हैं। अब वह इंडिया के लिए खेलने का इंतजार कर रही हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version