10 चौके..16 छक्के..ऋतुराज गायकवाड़ ने 220 रन बनाकर रचा इतिहास, धवस्त किए कई रिकॉर्ड्स

Vijay Hazare Trophy 2022 Quarter Finals: विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में सोमवार को महाराष्ट्र और उत्तरप्रदेश के बीच क्वार्टर फाइनल खेला गया।

Vijay Hazare Trophy 2022 Quarter Finals: विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में सोमवार को महाराष्ट्र और उत्तरप्रदेश के बीच क्वार्टर फाइनल खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ ने इतिहास रच दिया। गायकवाड़ ने मात्र 159 गेंदों पर 220 रन बनाए और इसके साथ ही उन्होंने मैच के 49वें ओवर में एक साथ सात छक्कों की मदद से 43 रन ठोक दिए। इस पारी की मदद से गायकवाड़ लिस्ट-ए क्रिकेट में सात छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं इसी के साथ उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के भी एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

धीमी शुरुआत के बाद अंत में पकड़ी रफ्तार

उत्तर प्रदेश के खिलाफ इस मैच में महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 330 का स्कोर बनाया और पांच विकेट खो दिए। महाराष्ट्र को इस स्कोर तक पहुंचाने में कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की 220 रनों की पारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। गायकवाड़ ने इस पारी में 10 चौके और 16 छक्के लगाए। उन्होंने पारी की शुरुआत बेहद धीमी की थी। गायकवाड़ ने 71 गेंदे खेलने के बाद अर्धशतक जड़ा जिसके बाद शतक जड़ने तक वे 109 गेंदे खेल चुके थे। वहीं इसके बाद 150रन बनाने तक वे 138 गेंदे खेल चुके थे। इसके बाद उन्होंने अचानक रफ्तार पकड़ी और अगली 15 गेंदों पर 70 रन जड़ दिए।

ऋतुराज ने ध्वस्त किए ये रिकॉर्ड्स

उत्तरप्रदेश के खिलाफ खेली गई इस तूफानी पारी की बदौलत गायकवाड़ लिस्ट ए क्रिकेट में एक ही ओवर में 7 छक्के जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।सी के साथ उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के एक बड़े रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। दरअसल लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड फिलहाल रोहित शर्मा के पास है। उन्होंने लिस्ट ए में एक पारी में 16 छक्के जड़े थे। गायकवाड़ ने आज इतने ही छक्के जड़ कर कप्तान के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

एक ओवर में ऐसे बनाए 43 रन

दरअसल महाराष्ट्र की समाप्त होने वाली थी और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ स्ट्राइक पर थे। वहीं 49वें ओवर में यूपी की तरफ से शिवा सिंह बॉलिंग करने आए। 49वें ओवर में उन्होंने पहले 5 गेंदों पर छक्का लगाया और पांचवी बॉल नो बॉल थी जिस पर एक और गेंद मिली और उस पर भी उन्होंने गगनचुंबी छक्का जड़ दिया। ओवर की लीगल 6ठी गेंद और वैसे सातवीं गेंद पर भी सिक्स लगाकर उन्होंने एक ओवर में कुल 43 रन बटोरे।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version