PAK vs ENG Test: पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू कर सकता है 18 साल का गेंदबाज, मैदान पर उतरते ही रच देगा इतिहास

PAK vs ENG Test: अगर Rehan Ahmed को खेलने का मौका मिलता है तो वह इंग्लैंड की पुरुष टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन जाएंगे।

नई दिल्ली: इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है। दोनों देशों के बीच 1 दिसंबर से टेस्ट सीरीज शुरू होगी। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम में 18 साल के अनकैप्ड लेग स्पिनर रेहान अहमद को शामिल किया गया है। आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप श्रृंखला के तहत खेली जाने वाली इस सीरीज में यदि रेहान को खेलने का मौका मिलता है तो वे इतिहास रच देंगे। अगर रेहान को खेलने का मौका मिलता है तो वह इंग्लैंड की पुरुष टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन जाएंगे।

अभी पढ़ें पिता के नक्शेकदम पर बेटा…धाकड़ बैटर के बेटे ने अपनी पहली पारी में जड़ा शतक

वार्मअप में कोचिंग स्टाफ को किया प्रभावित

रेहान ने संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित प्रशिक्षण शिविर के दौरान इंग्लैंड लायंस के लिए खेलते हुए तीन दिवसीय वार्म-अप में कोचिंग स्टाफ को प्रभावित किया। इसके बाद उसे वरिष्ठ टीम में शामिल किया गया। इंग्लैंड मेन्स रेड-बॉल के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम का कहना है कि “बेन स्टोक्स, मैं और बाकी कोच उन्हें पसंद करते हैं। पाकिस्तान में टीम का हिस्सा होने का अनुभव उनके लिए बेहद फायदेमंद होगा। वह हमारी टीम में शामिल होंगे। मैकुलम ने आगे कहा- हम जानते हैं कि वह तैयार आर्टिकल नहीं है और उसमें कच्ची क्षमता है।

- विज्ञापन -

दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

रेहान 2022 में ICC मेन्स अंडर -19 विश्व कप में इंग्लैंड के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने चार मैचों में 12.58 की औसत से 12 विकेट लिए। श्रृंखला 1 दिसंबर को रावलपिंडी में पहले टेस्ट के साथ मुल्तान और कराची में अगले दो मैचों के साथ शुरू होगी।

अभी पढ़ें IND vs NZ 1st ODI: Umran Malik की एंट्री..संजू सैमसन बाहर…वसीम जाफर ने चुनी प्लेइंग 11

पाकिस्तान दौरे के लिए इंग्लैंड पुरुष टेस्ट टीम:

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, हैरी ब्रूक, ज़क क्रॉली, बेन डकेट, बेन फोक्स, विल जैक, कीटन जेनिंग्स, जैक लीच, लियाम लिविंगस्टोन, जेमी ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड, रेहान अहमद

सबसे कम उम्र के इंग्लैंड पुरुष टेस्ट डेब्यूटेंट

  • ब्रायन क्लोज 1949- 18 साल 149 दिन
  • जॉन क्रॉफर्ड 1906- 19 साल 32 दिन
  • डेनिस कॉम्पटन 1937- 19 साल 83 दिन
  • बेन हॉलिओके 1997- 19 साल 269 दिन
  • हसीब हमीद 2016- 19 साल 297 दिन
  • इयान पीबल्स 1927- 19 साल 338 दिन
  • सैम कुरेन 2018- 19 साल 363 दिन

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version