PAK vs ENG: जैक क्रॉले ने सेंचुरी ठोक मचाया तूफान, अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

PAK vs ENG: Zak Crawley ने 86 गेंदों में शतक पूरा कर अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया। ये किसी भी ओपनिंग बैट्समैन की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक है। 

नई दिल्ली: पाकिस्तान के रावलपिंडी में इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हुई टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में रनों का तूफान आ गया। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए ऐसी तबाही मचाई कि एक के बाद एक कई रिकॉर्ड ध्वस्त होते चले गए।

ओपनिंग बैट्समैन की ओर से सबसे तेज शतक

इंग्लैंड की शुरुआत धमाकेदार रही, इसके बाद से ही अंदाजा होने लग गया कि आज कुछ बड़ा होने वाला है। इंग्लैंड के ओपनर जैक क्रॉले और बेन डकैट ने तबाही मचाते हुए तूफानी शतक ठोक डाले। इस दौरान जैक क्रॉले ने 86 गेंदों में शतक पूरा कर अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया। ये इंग्लैंड के किसी भी ओपनिंग बैट्समैन की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक है।

और पढ़िए –  BCCI ने CAC सदस्यों की नियुक्ति का किया ऐलान, तीन पूर्व क्रिकेटर शामिल

महज 13.5 ओवरों में शतकीय साझेदारी

क्रॉले ने कुल 111 गेंदों में 21 चौके ठोक 122 रन जड़े। इंग्लैंड की ओर से पहले दिन चार बल्लेबाजों जैक क्रॉले (122 रन), बेन डकैट (107 रन), ओली पोप (108 रन) और हैरी ब्रुक ने (101 रन) शतक ठोके। इंग्लैंड ने इसके साथ ही ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 75 ओवर में 506 रन बनाए। क्रॉले और डकैट ने महज 13.5 ओवरों में शतकीय साझेदारी भी दर्ज की। बेन डकैट ने 2016 के बाद से अपने देश के लिए खेलते हुए रेड-बॉल मैच में पहला शतक बनाया। इस जोड़ी ने पहली बार 233 रन बनाए। हालांकि कप्तान जोए रूट 31 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हो गए।

और पढ़िए PAK vs ENG: पहले ही दिन बना डाले 7 रिकॉर्ड, इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

आखिरी 174 रन सिर्फ 21 ओवर में आए

इंग्लैंड ने सुबह के सत्र में 174, दोपहर में 158 रन और शाम के सत्र में 174 रन ठोके। खास बात यह है कि आखिरी 174 रन सिर्फ 21 ओवर में आए। हैरी ब्रुक ने सऊद शकील पर एक ओवर में छह चौके मारे। यहां तक ​​कि उनके पास इंग्लैंड का सबसे तेज टेस्ट शतक बनाने का मौका भी था, लेकिन नाइंटीज में वह रिकॉर्ड बनाने से चूक गए। वह इस मैच में शतक बनाने वाले इंग्लैंड के चौथे बल्लेबाज बने। उन्होंने अपना शतक महज 80 गेंदों में ठोका। वहीं बेन स्टोक्स ने टी20 मोड में बल्लेबाजी कर 15 गेंदों पर 34 रन ठोके।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version