PAK vs ENG: इंग्लैंड की रिकॉर्डतोड़ पारी के बाद सकलैन मुश्ताक ने पिच को लेकर दिया बड़ा बयान

PAK vs ENG: पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद पाकिस्तान के कोच Saqlain Mushtaq ने इंग्लैंड की पारी, पिच और अपनी टीम को लेकर बड़ा बयान दिया।

नई दिल्ली: पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने 506 रन ठोक ओपनिंग डे में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड बनाया। इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ शतक ठोके। जैक क्रॉले ने 122, बेन डकैट ने 107, ओली पोप ने 108 और हैरी ब्रुक ने 101 रन बनाए। इस विस्फोटक और रिकॉर्ड बल्लेबाजी के बाद रावलपिंडी की खराब पिच पर सवाल खड़े हो गए हैं। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद पाकिस्तान के कोच सकलैन मुश्ताक ने इंग्लैंड की पारी, पिच और अपनी टीम को लेकर बड़ा बयान दिया।

IPL 2023: ऑक्शन के लिए सबसे ज्यादा बेस प्राइस पर लिस्ट हुए ये तूफानी खिलाड़ी, एक भी भारतीय क्रिकेटर शामिल नहीं

पिच सही नहीं थी

सकलैन ने कहा- इंग्लैंड के रिकॉर्ड बनाने के तीनों कारण रहे। इंग्लैंड बहुत अच्छा खेला। हमने प्लांस के मुताबिक गेंदबाजी नहीं की और तीसरा पिच गेंदबाजों के लिए सही नहीं थी। न तो पिच से स्विंग मिल रहा था और न ही टर्न। सकलैन ने आगे कहा- इंग्लैंड के लिए आज का दिन एक्साइटिंग रहा है। उन लोगों ने बहुत एंजॉय किया, लेकिन हमारी पिच ठीक नहीं थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी-फरवरी के दौरान भी हमारी पिच ऐसी ही रही थी। मुझे लगता है कि पिच को थोड़ा सपोर्टिव होना चाहिए।

ये ही हमारे बेस्ट अवेलेबल बॉलर थे

सकलैन से पूछा गया कि क्या कोई टेक्टिकल एरर था या फिर आपने अनुभवहीन गेंदबाजों को जगह दी इसलिए ऐसा हुआ? इस पर कोच ने कहा- ये ही हमारे बेस्ट अवेलेबल बॉलर थे। शाहीन इंजर्ड है और नसीम शाह की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज बढ़िया रही। श्रीलंका के खिलाफ भी उसने अच्छा परफॉर्म किया। नए लड़के मोहम्मद अली ने डोमेस्टिक क्रिकेट में काफी अच्छा किया, वहीं हारिस रऊफ भी शानदार गेंदबाजी कर रहे थे। कोच ने कहा- ये अलग फॉर्मेट है और इसमें समय लगता है इसलिए हमारे पास जो भी बेस्ट अवेलेबल बॉलर थे, हमने उन्हीं को चुना। सकलैन ने आगे कहा- वैसे तो समय के साथ पिच भी बदलेगी, लेकिन हमें इंग्लैंड को भी शानदार बल्लेबाजी के लिए क्रेडिट देना चाहिए। मुझे लगता है कि ये टेस्ट मैच काफी एक्साइटिंग रहेगा।

टीम सलेक्शन पर हुआ सवाल

सकलैन से इस दौरान टीम सलेक्शन पर भी सवाल हुए। पत्रकार ने पूछा कि कायदे आजम ट्रॉफी में अबरार ने सबसे ज्यादा विकेट लिए थे, लेकिन आपने उसके बजाय जायद महमूद को चुना। इस पर सकलैन ने कहा- अबरार के बारे में हमने बहुत सोचा, लेकिन हमें इंसाफ करना पड़ता है। एक शख्स (जायद महमूद) जो पिछले एक साल से टीम के अंदर उस माहौल में है और कई बार उसके लिए मौके नहीं बन पाए। हालांकि बॉलिंग दोनों की अच्छी थी, लेकिन अबरार फर्स्ट क्लास जबकि जायद इंटरनेशनल माहौल में ग्रूम हो रहा था तो ऐसे में हमने जायद के साथ इंसाफ करना उचित समझा।

और पढ़िए PAK vs ENG: पहले ही दिन बना डाले 7 रिकॉर्ड, इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

मोहम्मद अली ने कप्तान-कोच को किया इंप्रेस

प्लेइंग इलेवन के बारे में सकलैन ने कहा- हमें तीन फास्ट बॉलर चाहिए थे। मोहम्मद अली लंबे स्पैल कर अच्छा परफॉर्म करके आया है। नेट में उसने बॉलिंग कोच शॉन टैट और कप्तान बाबर आजम को इंप्रेस किया। हमने तीन फास्ट बॉलर और एक लेग स्पिनर खिलाया। जबकि आगा को हमने ऑलराउंडर के तौर पर लिया, लेकिन साउद को ऑलराउंडर के तौर पर नहीं खिलाया। सकलैन ने आगे कहा- अल्लाह करे ये टेस्ट मैच पाकिस्तान के फेवर में जाए। हम अपनी स्ट्रेंथ पर चलते रहेंगे।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version