‘हमने हीरे की तलाश में सोना खो दिया’ World Cup 2023 से पहले मोहम्मद कैफ ने बताई भारतीय टीम की सबसे बड़ी परेशानी

'हमने हीरे की तलाश में सोना खो दिया' World Cup 2023 से पहले मोहम्मद कैफ ने बताई भारतीय टीम की सबसे बड़ी परेशानी

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया में खेले गया टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) खत्म हो चुका है और सभी टीमें भारत में अगले साल खेले जाने वाली वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों में जुट गई है। वहीं भारतीय टीम की बात करें तो टीम इसकी अच्छी तैयारी के लिए 25 वनडे मैच खेलने वाली है। टीम की तैयारियों को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि हमने हीरे की तलाश में सोना खो दिया है।

और पढ़िएगौतम गंभीर ने बताया किसे बनना चाहिए भारतीय टीम का अगला कप्तान, नाम सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान!

टीम मेनेजमेंट को जल्द ही खिलाड़ियों को चुनने की जरुरत है- कैफ

मोहम्मद कैफ ने टीम मेनेजमेंट को वर्ल्ड कप की बेहतर तैयारी के लिए अभी से खिलाड़ियों को चुनने की हिदायत दी है साथ ही उन पर भरोसा जताने को भी कहा है। उन्होंने कहा कि- “इंग्लैंड की जिस टीम ने हाल ही में वर्ल्ड कप जीता था, उस टीम की औसत उम्र 31 साल थी, इसलिए अनुभवी खिलाड़ियों का होना हमेशा कुछ न कुछ काम आता है और अगर भारत विश्व कप की तैयारी शुरू करना चाहता है, तो उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज से ही इसकी शुरुआत करनी होगी, क्योंकि ज्यादा वनडे नहीं हैं और टीम को अपने खिलाड़ियों पर भरोसा जताना होगा।

हीरे की तलाश में हमनें सोना खो दिया- कैफ

मोहम्मद कैफ ने भारतीय टीम की गेंदबाजी पर भी सवाल खड़े किए हैं और भुवनेश्वर कुमार के ना चुने जाने पर भी सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि “मुख्य समस्या गेंदबाजी है। आप देख सकते हैं कि शार्दुल (ठाकुर) दूसरा वनडे नहीं खेल रहे हैं और आपने (मोहम्मद) सिराज को घर भेज दिया है, जो वनडे में खेल सकते थे। भुवनेश्वर कुमार टीम में क्यों नहीं हैं, मुझे नहीं पता। वह अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन वह टीम का हिस्सा नहीं हैं। नए खिलाड़ियों की तलाश में हम पुराने खिलाड़ियों को खोते जा रहे हैं। एक कहावत है: हीरे की तलाश में हमने सोना खो दिया।”

और पढ़िए‘उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक…’ Rishabh Pant पर जमकर बरसे पूर्व क्रिकेटर, कह दी ये बड़ी बात

- विज्ञापन -

World Cup 2023 Teams: इन टीमों ने किया क्वालिफाई

वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने क्वालिफाई कर लिया है। जिसमें से मौजूदा प्वाइंट टेबल की बात करें, तो टीम इंडिया नंबर-1 पर है। उसने अब तक 20 मुकाबले खेले हैं। 13 में उसे जीत मिली है, जबकि 6 में हार। टीम के कुल 134 अंक हैं। वहीं इंग्लैंड के 18 मैच में 125 अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर है। न्यूजीलैंड के भी 17 मैच में 125 अंक हैं, लेकिन वह अभी नेट रनरेट के कारण तीसरे नंबर पर है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version