IPL 2023: कौन-सी टीम खेलेगी आईपीएल 2023 का फाइनल? रिकी पोंटिंग ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

IPL 2023: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रीमियर लीग आईपीएल के 16वें सीजन के फाइनलिस्ट को लेकर रिकी पोंटिंग ने भविष्यवाणी की है।

IPL 2023: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रीमियर लीग आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत आज से होने वाली है। इस लीग का पहला मैच पिछले साल की विजेता गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। ये सीजन बेहद रोमांचक होने वाला है और हर टीम फाइनल तक पहुंचना चाहेगी। ऐसे में कौन सी टीम खिताबी मुकाबला खेलेगी इसे लेकर दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है।

रिकी पोंटिंग ने इस टीम पर जताया भरोसा

द आईसीसी रिव्यू के नवीनतम एपिसोड में बोलते हुए पोंटिंग को दिल्ली के अलावा किसी और टीम को चुनने को कहा गया जो कि आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंचेगी। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ने इसका जवाब देते हुए गुजरात टाइटन्स के साथ शुरुआत की, लेकिन उनका ध्यान 2008 के चैंपियन राजस्थान रॉयल्स पर था, जो पिछले साल अपने 14 साल पुराने करतब को दोहराने के करीब पहुंच गए थे, जब वे फाइनल में पहुंच गए थे।

और पढ़िए – नस्लवादी टिप्पणी मामला: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को 12 साल बाद मिली राहत, सभी आरोप खारिज

गुजरात अदभुत थी, लेकिन राजस्थान खेलेगी फाइनल

रिकी पोंटिंग ने कहा कि -“जाहिर है कि गुजरात (टाइटन्स) पिछले साल अद्भुत थे, एक नई टीम थी और टूर्नामेंट जीतने में सक्षम थी। पिछले साल के दूसरे फाइनलिस्ट, राजस्थान रॉयल्स, मुझे लगता है कि वास्तव में अच्छी टीम है। और पिछले साल, नीलामी के तुरंत बाद जो उन्होंने किया हम उनसे बहुत प्रभावित हुए थे। वे इसमें जरूर रहने वाले हैं।

- विज्ञापन -
“यह आंकना एक कठिन खेल है और यह समझने के लिए एक कठिन खेल है कि कौन जीतने जा रहा है। जो कठिन परिस्थिति में खड़ा होता है वह आम तौर पर अधिक बार जीतता है। लेकिन मेरे ख्याल से तो राजस्थान को किसी के रूप में एक अच्छी टीम मिली है।”

और पढ़िए – IPL 2023: पहला रन, विकेट, चौका-छक्का, किसने लगाया? यहां देख लीजिए सभी सवालों के जवाब

2 अप्रेल को पहला मैच खेलेगी राजस्थान

राजस्थान अपने अभियान की शुरुआत 2 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दूर के मुकाबले से करेगा जबकि दिल्ली का पहला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ होगा, वह भी शनिवार को अवे टाई में।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version