Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: रोहित शर्मा की ‘बैजबॉल क्रिकेट’ पर प्रतिक्रिया, इंग्लैंड के उड़ जाएंगे होश

India vs England 1st Test: हैदराबाद टेस्ट से एक दिन पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया इंग्लैंड के बैजबॉल क्रिकेट का जवाब।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Jan 24, 2024 19:42
Share :
rohit sharma reaction england bazball cricket
रोहित शर्मा की प्रेस कॉन्फ्रेंस Image Credit: Social Media

India vs England 1st Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी को टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। इस मैच को लेकर अब दोनों टीमें तैयार हैं। पहले मैच के लिए इंग्लैंड टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान भी कर दिया है। हैदराबाद टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में तीन स्पिनर्स को शामिल किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हैदराबाद की पिच पर स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलने की संभावना है। पहले मैच के लिए अभी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कई सवालों के मजेदार जवाब दिए।

बैजबॉल क्रिकेट पर रोहित प्रतिक्रिया

टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के बैजबॉल वाले क्रिकेट को लेकर अब प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक रिपोर्टर ने रोहित शर्मा से इसको लेकर सवाल किया तो रोहित ने कहा कि मुझे इस बात में कोई दिलचस्पी नहीं है कि सामने वाली टीम कैसा खेल खेलती है। हमें सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देना होगा। एक टीम के रूप में हमें अपने क्रिकेट पर ध्यान देना होगा और वहां से आगे बढ़ना होगा। रोहित के इस बयान के बाद साफ हो गया कि भारतीय कप्तान को इंग्लैंड के बैजबॉल क्रिकेट में कोई दिलचस्पी नहीं है।

शोएब बशीर के वीजा विवाद पर रोहित का बयान

जब रोहित शर्मा से इंग्लैंड के खिलाड़ी शोएब बशीर को वीजा न मिलने को लेकर सवाल किया गया तो भारतीय कप्तान ने कहा कि सच कहूं तो मुझे शोएब बशीर के लिए काफी बुरा लग रहा है। शोएब पहली बार इंग्लैंड टीम के साथ भारत का दौरा करने वाले थे लेकिन उनको वीजा नहीं मिला। मैं वीजा ऑफिस में नहीं बैठता, जो शोएब को लेकर आगे की जानकारी दे पाता। मैं उम्मीद करता हूं कि उनको जल्द ही वीजा मिले और वो भारत का दौरे करे, हमारे साथ खेले।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: टीम इंडिया की Playing 11 तय, विराट कोहली की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी!

12 साल से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं हारी भारतीय टीम

भारतीय टीम को आखिरी बार टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम से साल 2012 में घर पर हार का सामना करना पड़ा था। साल 2012 में आखिरी बार इंग्लैंड ने ही भारतीय टीम को हराया था। उसके बाद से लगातार टीम इंडिया टेस्ट सीरीज जीत रही है। इन 12 सालों में टीम इंडिया ने घर ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों को हराया है।

First published on: Jan 24, 2024 07:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें