Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND W vs AUS W: दिसंबर में भारत का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलिया, ये रहेगा शेड्यूल

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया के लिए ये ऐसी पहली श्रृंखला होगी जहां टीम की खिलाड़ी नियमित कप्तान मेग लैनिंग को मिस करेंगी।

नई दिल्ली: भारत 9 दिसंबर से शुरू होने वाली पांच मैचों की T20I सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी को तैयार है। 11-दिवसीय दौरे के सभी पांच मैच मुंबई में खेले जाएंगे, जिसमें डीवाई पाटिल स्टेडियम पहले दो मैचों की मेजबानी करेगा। श्रृंखला अगले फरवरी में महिला टी 20 विश्व कप की तैयारी के मद्देनजर दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगी।

एलिसा हीली बन सकती हैं कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के लिए ये ऐसी पहली श्रृंखला होगी जहां टीम की खिलाड़ी नियमित कप्तान मेग लैनिंग को मिस करेंगी। लैनिंग ने राष्ट्रमंडल खेलों की खिताबी जीत के बाद मेंटल हेल्थ ब्रेक लेने का विकल्प चुना था। राचेल हेन्स के रिटायरमेंट के बाद ऑस्ट्रेलिया में वर्तमान में एक कप्तान नहीं है। एलिसा हीली को उप-कप्तान नामित किया गया था और लैनिंग की वापसी की अभी भी पुष्टि नहीं हुई है। कहा जा रहा है कि हीली इस दौरे की बागडोर संभाल सकती है।

 अभी पढ़ें –  FIFA World Cup 2022: ओपनिंग सेरेमनी में भाग लेंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, फीफा के अधिकारियों से करेंगे मुलाकात

बिग बैश लीग के बाद सीरीज

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी महिला बिग बैश लीग के बाद श्रृंखला में आएंगी, जो 26 नवंबर को समाप्त होगी। पूजा वस्त्राकर और जेमिमाह रोड्रिग्स सहित कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने डब्ल्यूबीबीएल में खेलने का फैसला किया है। हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना ने बढ़ते कार्यभार को देखते हुए नाम वापस ले लिया था।

दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी टीम इंडिया

अक्टूबर में एशिया कप जीत के बाद श्रृंखला अंतरराष्ट्रीय सर्किट में भारत की वापसी होगी। महिला टी20 विश्व कप 2023 से पहले टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा भी करने वाली है। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2018 में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए भारत का दौरा किया था, जहां उन्होंने त्रिकोणीय टी 20 श्रृंखला में भारत को दो बार मात देने से पहले एकदिवसीय मैचों में मेजबान टीम को 3-0 से हरा दिया था।

अभी पढ़ें –  AUS vs ENG: दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया पहले करेगा बैटिंग, कप्तान पैट कमिंस बाहर, इस खिलाड़ी को सौंपी गई टीम की कमान

ये है शेड्यूल

9 दिसंबर: पहला टी20 इंटरनेशनल, डीवाई पाटिल स्टेडियम
11 दिसंबर: दूसरा टी20 इंटरनेशनल, डीवाई पाटिल स्टेडियम
14 दिसंबर: तीसरा टी20 इंटरनेशनल, ब्रेबोर्न स्टेडियम
17 दिसंबर: चौथा टी20 इंटरनेशनल, ब्रेबोर्न स्टेडियम
20 दिसंबर: पांचवां टी20 इंटरनेशनल, ब्रेबोर्न स्टेडियम

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -