IND vs NZ 2nd ODI: पहली हार के बाद टीम इंडिया में हो सकते हैं ये बड़े बदलाव, देखिए संभावित प्लेइंग 11

IND vs NZ 2nd ODI: तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया 7 से विकेट से हार चुकी है। अब दूसरे मैच की बारी है, जो कल यानी 27नवंबर को हेमिल्टन के सीडन पार्क में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया एक मजबूत प्लेइंग 11 के साथ मैदान में उतरेगी और सीरीज में बराबरी करने का इरादा होगा।

पहले वनडे में भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन गेंदबाजी थोड़ा कमजोर नजर आई। यही वजह है कि टीम इंडिया 300 प्लस स्कोर बनाने के बाद ही हार गई। वॉशिंगटन सुंदर के अलावा सभी गेंदबाजों के खिलाफ न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने आसानी से रन बनाए। पहले वनडे में डेब्यू करने वाले उमरान मलिक ने जरूर दो विकेट झटके, लेकिन उन्हें अन्य तेज गेंदबाजों का साथ नहीं मिला।

अभी पढ़ें IND vs NZ: दूसरे वनडे से पहले ही छा गए अर्शदीप सिंह…बस से उतरते ही शुरू कर दिया भांगड़ा, देखें VIDEO

2 नए गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकती है टीम इंडिया

टीम इंडिया में 2 नए तेज गेंदबाजों को मौका मिल सकता है। फिलहाल टीम इंडिया में 5 तेज गेंदबाज हैं। टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन दूसरे मुकाबले में गेंदबाजी डिपॉर्टमेंट में बदलाव कर सकते हैं। शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह पहला मैच खेल चुके हैं, जबकि यह तीनों ही असरदार नजर नहीं आए।

दीपक चाहर को मिलेगा मौका!

जीत का इरादा लेकर मैदान पर उतरने वाली टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में सीनियर गेंदबाज दीपक चाहर को मौका मिल सकता है, दीपक, शार्दुल ठाकुर की तरह की गेंदबाजी-बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। खास बात ये है कि वह जबरदस्त स्विंग गेंदबाज भी हैं, लिहाजा उन्हें दूसरे वनडे में मौका मिल सकता है.

अभी पढ़ें 6,W,4,4,4,4,W,1: पहले टॉम लैथम ने कूटा, फिर शार्दुल ने बाउंड्री पर दिखाया खराब फील्डिंग का नजारा, देखें वीडियो

कुलदीप सेन कर सकते हैं डेब्यू

दीपक चाहर के अलावा भारत की तरफ से तेज गेंदबाज कुलदीप सेन डेब्यू कर सकते हैं। उनकी रफ्तार भी अच्छी है, वह 140 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी कर सकते हैं। कुलदीप ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से प्रभावशाली प्रदर्शन कर सलेक्टर्स को प्रभावित किया था।

इंडिया ए के लिए भी चुने गए हैं कुलदीप सेन

कुलदीप सेन न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में शामिल हो सकते हैं। मध्य प्रदेश के रीवा के रहने वाले इस गेंदबाज का चयन फिर बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारत ए टीम में भी हुआ है।

भारत की संभावित प्लेइंग

शिखर धवन (कप्तान)
शुभमन गिल
श्रेयस अय्यर
सूर्यकुमार यादव
ऋषभ पंत (विकेटकीपर)
संजू सैमसन
वॉशिंगटन सुंदर
दीपक चाहर
उमरान मलिक
अर्शदीप सिंह
कुलदीप सेन

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version