IND vs NZ: ‘चहल की जगह कुलदीप…,’ दूसरे मैच से पहले इस कोच ने दी बड़ी सलाह

IND vs NZ: पूर्व सलामी बल्लेबाज Wasim Jaffer को लगता है कि दूसरे वनडे के दौरान हेमिल्टन में Kuldeep Yadav बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

नई दिल्ली: भारत रविवार को खेली जाने वाली तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में मिली हार से उबरने की कोशिश करेगा। पहले वनडे में भारतीय टीम का अच्छा स्कोर करने के बावजूद टीम इंडिया 7 विकेट से हार गई।

शुरुआत में विकेट मिलने के बाद भारत का कोई भी गेंदबाज केन विलियमसन और टॉम लैथम की साझेदारी को नहीं तोड़ सका। भारत के स्पिनर वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल उस मैच में बिना विकेट लिए चले गए थे।

कुलदीप यादव के पास रहस्य

अब पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर को लगता है कि दूसरे वनडे के दौरान हेमिल्टन में कुलदीप यादव बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। जाफर ने कहा- मैं चहल की जगह कुलदीप को लाने की सलाह दूंगा क्योंकि वह अपनी गेंदबाजी में थोड़ा रहस्य लाता है और इसे दोनों तरह से घुमाता है। वह अच्छी फॉर्म में भी है। जाफर ने स्वीकार किया कि भारत भले ही कोई बदलाव न करे लेकिन वह उन्हें गेंदबाजी को मजबूत करते हुए देखना चाहेंगे।

अभी पढ़ें बारिश के चलते रद्द हुआ मैच, फिर भी अफगानिस्तान ने 2023 वर्ल्ड कप के लिए सीधे किया क्वालिफाई, जानें कैसे

छठा गेंदबाजी विकल्प चिंता का विषय

जाफर ने कहा- भारत के पास चुनने के लिए 5 गेंदबाजी विकल्प हैं। उन्हें छठा गेंदबाजी विकल्प नहीं मिला है। यह थोड़ी चिंता का विषय हो सकता है। छोटे मैदानों पर यह मुश्किल भी हो सकता है। मुझे नहीं लगता कि बहुत ज्यादा बदलाव होगा, लेकिन मैं चहल की जगह कुलदीप को देखने के लिए उत्सुक हूं।

अभी पढ़ें वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत, पाकिस्तान समेत सात टीमों ने किया क्वालिफाई, यहां देखें पूरी लिस्ट

श्रेयस अय्यर की 76 गेंदों में 80 रन की पारी ने भारत को ऑकलैंड में पहले बल्लेबाजी करते हुए 306/7 के स्कोर तक पहुंचाया। 20वें ओवर में मेजबान टीम का स्कोर 88/3 होने के साथ उन्होंने अपने लक्ष्य का पीछा करने के पहले आधे समय तक न्यूज़ीलैंड को दबाव में रखा। हालांकि, विलियमसन और लैथम की जोड़ी ने नाबाद 221 रनों की पारी खेलकर भारत से जीत छीन ली।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version