IND vs BAN: वनडे सीरीज से पहले बांग्लादेश को लगा सबसे बड़ा झटका

IND vs BAN: बांग्लादेश के कप्तान Tamim Iqbal कमर में चोट के कारण भारत के खिलाफ मीरपुर में शुरू होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

नई दिल्ली: भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर है। यहां टीम 4 दिसंबर से वनडे सीरीज खेलेगी। इसके बाद टेस्ट सीरीज का आयोजन होगा। वनडे सीरीज से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लग गया है। बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल कमर में चोट के कारण भारत के खिलाफ मीरपुर में शुरू होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। चटोग्राम में 14 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में भी उनका खेलना संदिग्ध है। तमीम बुधवार को इसी मैदान पर अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गए थे।

IPL 2023: ऑक्शन के लिए सबसे ज्यादा बेस प्राइस पर लिस्ट हुए ये तूफानी खिलाड़ी, एक भी भारतीय क्रिकेटर शामिल नहीं

तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद भी बाहर

इससे पहले गुरुवार को तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद पीठ में चोट के कारण पहले वनडे से बाहर हो गए थे। बांग्लादेश टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने कहा, “तमीम की दाहिनी कमर में ग्रेड 1 का खिंचाव है जिसकी पुष्टि एमआरआई के बाद हुई है।” “हम दो सप्ताह के लिए प्रोटोकॉल बनाए रखेंगे जिसके बाद उसका रीहैब शुरू हो जाएगा। इसका मतलब है कि वह एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और टेस्ट श्रृंखला के लिए संदिग्ध रहेंगे।”

शोरफुल इस्लाम को बैक-अप के रूप में बुलाया

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक तमीम की जगह दूसरे कप्तान या रिप्लेसमेंट का नाम नहीं बताया है। हालांकि उन्होंने बांग्लादेश ए की ओर से तस्कीन के लिए शोरफुल इस्लाम को बैक-अप के रूप में बुलाया है जो वर्तमान में कॉक्स बाजार में भारत ए के खिलाफ खेल रहे हैं। तस्किन को 20 नवंबर को बीसीएल मैच के दौरान चोट लगी थी जिसके लिए वह पिछले कुछ दिनों से पेन किलर इंजेक्शन ले रहे हैं।

और पढ़िए PAK vs ENG: पहले ही दिन बना डाले 7 रिकॉर्ड, इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

- विज्ञापन -

तस्किन की कमी खलेगी

तस्किन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी करने के बाद पिछले 12 महीनों में गेंदबाजी आक्रमण को लीड किया है। इस साल की शुरुआत में कंधे की चोट के कारण वह कुछ महीनों के लिए मैदान से बाहर हो गए थे। 20 नवंबर को बीसीएल मैच के दौरान उन्हें पीठ में चोट लग गई थी। बांग्लादेश को निश्चित तौर पर तस्कीन की कमी खलेगी। पहला वनडे रविवार को ढाका में, दूसरा वनडे इसी मैदान पर 7 दिसंबर और अंतिम मैच 10 दिसंबर को चटोग्राम में होगा।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version