IND A vs BAN A: बांग्लादेश के साथ अंपायर की बेईमानी? इंडिया A के कप्तान को दे दिया नॉट आउट, देखें वीडियो

IND A vs BAN A: यशस्वी जायसवाल और कप्तान Abhimanyu Easwaran की सलामी जोड़ी ने 120 रन की नाबाद साझेदारी कर भारत को पहली पारी में आठ रन से आगे कर दिया। 

नई दिल्ली: भारत ए टीम ने मंगलवार को कॉक्स बाजार के शेख कमल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश दौरे की शुरुआत की। टीम इंडिया अपने दौरे में दो अनौपचारिक चार दिवसीय ‘टेस्ट’ मैच खेलेगी। पहले मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाज सौरभ कुमार और नवदीप सैनी ने शानदार गेंदबाजी से गदर मचाया और बांग्लादेश ए को महज 112 रन पर समेट दिया। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन की सलामी जोड़ी ने 120 रन की नाबाद साझेदारी कर भारत को पहली पारी में आठ रन से आगे कर दिया।

और पढ़िए ‘इन पारियों को बार-बार देख सकता हूं…’, सूर्यकुमार यादव ने चुनीं करियर की बेस्ट ईनिंग्स

अंपायर ने अभिमन्यु को दे दिया नॉटआउट

भारत ए के साथ थोड़ा भाग्य भी साथ रहा, लेकिन बांग्लादेश के खिलाड़ियों को बेईमानी महसूस हुई। यह वाकया भारत ए की पारी के नौवें ओवर में हुई। जब ईश्वरन ने तेज गेंदबाज खालिद अहमद की गेंद का बचाव करने के बाद तेजी से सिंगल लिया, लेकिन मिड-ऑन पर तैनात फील्डर ने तेजी से दौड़ लगाई, गेंद को पकड़ा किया और गिल्लियों को हटाते हुए नॉन-स्ट्राइकर छोर की ओर फेंक दिया। अहमद ने तुरंत अपील की। इसके बाद बांग्लादेश ए के बाकी खिलाड़ियों ने भी ऐसा ही किया, लेकिन अंपायर ने अपील को खारिज कर दिया। रिप्ले ने दिखाया गया कि जब थ्रो ने स्टंप्स को चटकाया तब ईश्वरन क्रीज की लाइन से थोड़ा चूक गए थे।

सौरभ ने चटकाए 4 विकेट

मैच के पहले दिन की बात करें तो इंडिया ए ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए उतारा। सौरभ ने चार विकेट चटकाए जबकि सैनी ने तीन विकेट लिए जिससे बांग्लादेश की टीम 45 ओवर में सिर्फ 112 रन पर ढेर हो गई। मोसादेक हुसैन बांग्लादेश ए के लिए 88 गेंदों में 63 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर थे।

और पढ़िए ‘उमरान के खेलने से मुझे फायदा मिल जाता है’…अर्शदीप सिंह ने किया बड़ा खुलासा

भारत ए के लिए दोनों तेजतर्रार सलामी बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक जमाए। यशस्वी ने 106 गेंदों में 61 रनों की नाबाद पारी खेली, जबकि ईश्वरन 111 गेंदों पर 53 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने पहले दिन की समाप्ति पर आठ रन की बढ़त के साथ 36 ओवरों में 120/0 का स्कोर बना लिया है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version