Ind A Vs Ban A: भारत ने बांग्लादेश ए को 112 पर समेटा, नवदीप सैनी ने गेंद से बरपाया कहर

Ind A Vs Ban A: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला अनाधिकारिक टेस्ट (BN-A vs IN-A) आज से शुरू हो गया है। खेल का पहला दिन पूरी तरह से टीम इंडिया ए के नाम रहा। युवा खिलाड़ियों ने शानदार गेंदबाजी की जिसकी दम पहले अनऑफिशियल टेस्ट में बांग्लादेश-ए को पहले दिन पहली पारी में 112 रन पर समेट दिया है।

112 रन के जवाब में इंडिया-ए ने पहली पारी में बगैर विकेच खोए 120 रन बना लिए हैं। फिलहाल सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 61 रन और अभिमन्यु ईश्वरन 53 रन बनाकर नाबाद हैं। पहली पारी में भारत को 8 रन की बढ़त मिल गई है।

दरअसल, मंगलवार को इंडिया ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने टॉस जीता था। टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले गेंदबाजी कर रही टीम इंडिया ए के लिए नवदीप सैनी ने बांग्लादेश को एक रन के टीम स्कोर पर पहला झटका दिया। उसके बाद नियमित अंतराल पर मेजबान टीम के विकेट गिरते रहे।

मोसाद्देक हुसैन ने सबसे ज्यादा (63) रन बनाए

बांग्लादेश ए टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन मोसाद्देक हुसैन (63) ने बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 88 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्कों से सजी पारी खेली। मोसाद्देक के अलावा नुजुमुल हसन शांतो (19) और तैजुल इस्लाम (12) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके, जबकि बाकि 8 बल्लेबाज 10 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए।

सौरभ कुमार ने झटके 4 विकेट, नवदीप सैनी ने भी बरपाया कहर

बांग्लादेश की पहली पारी के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने 6 विकेट लिए, जबकि 4 विकेट स्पिनर ने चटकाए। इंडिया ए की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। वहीं तेज गेंदबाज नवदीप सैन ने तीन, मुकेश कुमार ने दो और अतीत शेठ के खाते में एक विकेट आया।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version