Women IPL 2023 को लेकर भारतीय कप्‍तान ने दिया ये बड़ा बयान

Women IPL 2023: 2023 से महिला आइपीएल की भी शुरुआत होने वाली है। वुमेन आइपीएल2023 का पहला सीजन महिला टी20 वर्ल्ड कप के बाद और मेंस आइपीएल से मार्च में आयोजित होगा। इस टूर्नामेंट को लेकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने बड़ा बयान दिया है।

कप्‍तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) और स्‍टार ओपनर स्‍मृति मंधाना (Smriti Mandhana) का मानना है कि महिला आईपीएल (Women’s IPL) से नए खिलाड़‍ियों को घरेलू से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में ढलने में काफी मदद मिलेगी। इस लीग का इंतजार वह बेसब्री से कर रही हैं।

हरमनप्रीत कौर ने क्या कहा?

स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्‍ल्‍यूज में हरमनप्रीत कौर ने कहा, ‘आईपीएल उन खिलाड़‍ियों के लिए शानदार मंच होगा, जो अच्‍छी हैं। आईपीएल में जब उन्‍हें विदेशी खिलाड़‍ियों के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा तो वो अच्‍छा खेलेंगी। उनके सामने मंच तैयार होगा। वो समझ सकेंगी कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट क्‍या है। इसके बाद जब वो भारतीय टीम के लिए खेलेंगी तो अतिरिक्‍त दबाव नहीं होगा, क्‍योंकि अभी खिलाड़‍ियों का चयन घरेलू टीमों से होता है। कभी मैंने देखा कि वो कुछ नहीं जानती हैं। वो समझ नहीं पाती हैं कि अपना गेम प्‍लान कैसे बदलना है।

- विज्ञापन -

और पढ़िए –WTC 2023 Final: पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम को मिली खुशखबरी! अब फाइनल खेलने के लिए करना होगा ये काम 

घरेलू लड़कियों को बड़ी मदद मिलेगी- मंधाना

महिला आईपीएल को लेकर स्टार बल्लेबाज स्‍मृति मंधाना का कहना है कि सच्‍चाई यह है कि इससे घरेलू लड़कियों को बड़ी मदद मिलेगी। उन्‍हें इस तरह की लीग में खेलने का अनुभव मिलेगा और बहुत कुछ सीखेंगी। मैं इसलिए खुश हूं।’

और पढ़िए –Ravindra Jadeja Birthday: चौकीदारी करते थे पिता, मां की मौत के बाद छोड़ दिया था क्रिकेट, फिर अपनी मेहनत से ऐसे पाई सफलता 

महिला आईपीएल में 5 टीमें होंगी शामिल

वुमेन आइपीएल का पहला संस्करण 5 टीमों के साथ खेला जाएगा।
एक टीम में 18 खिलाड़ियों का होना अनिवार्य होगा।
एक टीम में 6 खिलाड़ी ओवरसीज यानी विदेशी होंगे।
प्लेइंग इलेवन में 5 ओवरसीज खिलाड़ियों का होना जरूरी होगा।
वुमेन आईपीएल मेंस आइपीएल से पहले मार्च में खेला जाएगा।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version