AUS vs WI: ‘वाह क्या गेंद है’ टप्पा पड़ते ही अचानक स्टंप में घुस गई Nathan Lyon की मिस्ट्री बॉल, ब्रेथवैट भी हैरान, देखें वीडियो

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 164 रनों से जीत हासिल कर ली।

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 164 रनों से जीत हासिल कर ली। इस मैच को जीतने के लिए वेस्टइंडीज को 498 रन बनाने थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया की सदी हुई गेंदबाजी के चलते टीम 333 पर ही ऑलआउट हो गई। मैच भले ही मेजबान ने जीत लिया लेकिन एक समय ऐसा लग रहा था कि वेस्टइंडीज इतिहास रच देगी। लेकिन नाथन लियोन ने इसे रोक दिया।

नेथन लॉयन ने डाली मिस्ट्री बॉल

वेस्‍टइंडीज को मैच जीतने के लिए चौथी पारी में 498 रन बनाने थे। चौथे दिन का खेल खत्‍म होने तक विंडीज ने 192 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। एक तरफ जहां दूसरे कैरेबियन बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन जाते नजर आए वहीं, कप्‍तान क्रेग ब्रेथवेट क्रीज पर डटे रहे। मैच के पांचवें दिन आउट होने से पहले उन्‍होंने 188 गेंद में 110 रन की पारी खेली।

और पढ़िए IND vs BAN: ‘हम इसके आदी…’, बांग्लादेश से मिली करारी हार पर रोहित शर्मा का बड़ा बयान

ब्रेथवैट जिस प्रकार से खेल रहे थे वे मैच जीता सकते थे लेकिन 72वें ओवर में नाथन लियोन ने एक शानदार बॉल फेंककर उन्हें आउट कर दिया। लायन की गेंद ने टप्पा पड़ते ही अचानक अपना कोण बदल लिया, जिसे ब्रेथवैट समझ नहीं पाए और क्लीन बोल्ड हो गए। ये मिस्ट्री गेंद मैच की गेम चेंजिंग बॉल थी जिसने ऑस्ट्रेलिया का काम आसान कर दिया। वहीं लेयन ने इसके अलावा मैच में 6 विकेट भी लिए।

और पढ़िए IND vs BAN: मेहदी हसन का तूफान देख एलन डोनाल्ड की नसों में भरा रोमांच, डगआउट में खुशी से झूमे, देखें वीडियो

यै है मैच का लेखा जोखा

पर्थ में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दमदार बेटिंग करते हुए पहली पारी चार विकेट खोकर 598 रनों पर घोषित की थी। जिसके जवाब में में वेस्‍टइंडीज की पूरी टीम को 283 रनों पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने तेजी से 182 रन बनाए और पारी घोषित कर दी और वेस्टइंडीज को 498 रनों का लक्ष्य दिया था जिसका पीछा करते हुए टीम सिर्फ 333 रन ही बना सकी। वहीं इस मैच में मार्नस को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने मुकाबले में दोनों पारियों में शतक जड़ा था।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version