AUS vs WI: मिचेल स्टार्क ने बना डाला अनोखा रिकॉर्ड.. टेस्ट में ‘बाप-बेटे’ दोनों को किया आउट

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 164 रन से जीत दर्ज की। इस मैच में मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दोनों पारियों में 4 विकेट निकाले। उन्होंने दूसरी पारी में वेस्टइँडीज के सलामी बल्लेबाज तेजनारायण चंद्रपॉल को आउट करके एक अनोखा रिकॉर्ड बना लिया है।

तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने बाप-बेटे को किया आउट

मिचेल स्टार्क ने अनोखा रिकॉर्ड बनाते हुए टेस्ट क्रिकेट में बाप-बेटे की जोड़ी को आउट किया है। दरअसल, साल 2012 में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मुकाबला हुआ था, जिसमें स्टार्क ने शिवनारायण चंद्रपॉल को एलबीडबल्यू आउट किया था। जिस वक्त चंद्रपॉल आउट हुए थे उस वक्त वह 68 रन बनाकर खेल रहे थे।

साल 2012 में पिता को आउट करने के बाद मिचेल स्टार्क ने 2022 में बेटे तेजनारायण चंद्रपॉल को आउट किया। स्टार्क ने दूसरी पारी में चंद्रपॉल को 45 रनों के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इस तरह स्टॉर्क टेस्ट क्रिकेट में बाप-बेटे की जोड़ी को आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

और पढ़िएPAK vs ENG: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका…इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ घातक गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के लिए तेजनारायण चंद्रपॉल ने किया है डेब्यू

तेजनारायण चंद्रपॉल वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। इस मैच के जरिए उन्होंने टेस्ट करियर का आगाज़ किया है। पहली पारी में उन्होंने 51, जबकि दूसरी पारी में 45 रन बनाये। इस मैच से पहले विंडीज के पूर्व दिग्गज कप्तान और महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने उन्हें उनकी टेस्ट कैप दी थी।

और पढ़िए Japan vs Croatia: पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से जीता क्रोएशिया, गोलकीपर लिवाकोविच ने किया करिश्मा, जापान वर्ल्ड कप से बाहर

ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज पहला टेस्ट मैच

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 164 रन से जीत दर्ज की। इस मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट खोकर 598 रन बनाए थे, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 283 रन पर सिमट गई थी। फिर दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट खोकर 182 रन बनाए थे। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी विस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 333 रन ही बना पाई और 164 रन से हार गई।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version