Saturday, July 4, 2020

भारत की हार पर बेन स्टोक्स ने इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को दिया करारा जवाब

इंग्लैंड के महान खिलाड़ी और टीम को वनडे वर्ल्ड कप में सुल्तान बनाने वाले बेन स्टोक्स इन दिनों सुर्खियों का केंद्र बने हुए हैं। भारत की हार को लेकर दिए गए बयान के बाद से विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

नई दिल्लीः इंग्लैंड के महान खिलाड़ी और टीम को वनडे वर्ल्ड कप में सुल्तान बनाने वाले बेन स्टोक्स इन दिनों सुर्खियों का केंद्र बने हुए हैं। भारत की हार को लेकर दिए गए बयान के बाद से विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस मामले में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सिकंदर बख्त भी सामने आ गए हैं। उन्होंने एक पुराना वीडियो शेयर करते हुए भारत पर जानबूझकर हारने का आरोप लगा दिया। बेन स्टोक्स ने इस राजनीतिक बयान को देखा तो जवाब देने से खुद को रोक नहीं सके।

सिकंदर ने ट्वीट में लिखा- बेन स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा है कि इंग्लैंड से भारतीय टीम जानबूझकर हारी थी ताकी पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप से बाहर किया जा सके। हमने इस बात की भारत-पाकिस्तान के रिश्ते के आधार पर पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी। इस पर बेन स्टोक्स ने रीट्वीट करते हुए लिखा- आप इसे नहीं ढूंढ पाएंगे, क्योंकि मैंने ऐसा कभी कहा ही नहीं। इसे ही तो कहते हैं शब्दों के साथ खेलना या क्लिक बेट।

जानें क्या है पूरा विवाद

वनडे वर्ल्ड कप-2019 में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की हार पर स्टोक्स ने कहा था कि उन्हें रोहित शर्मा और विराट कोहली की साझेदारी ‘रहस्यमयी’ लगी जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने जज्बा नहीं दिखाया। बेन स्टोक्स ने अपनी नई किताब ‘ऑन फायर’ में विश्व कप के इस मैच का जिक्र किया है। उन्होंने कहा, ‘धोनी जब बल्लेबाजी के लिए आए थे, तब भारतीय टीम को 11 ओवर में 112 रन चाहिए थे और उन्होंने अजीब तरीके से बल्लेबाजी की।

वह गेंद को सीमारेखा के पार भेजने से ज्यादा एक रन लेने को आतुर दिखे। भारतीय टीम आखिरी 12 गेंद में भी जीत सकती थी। स्टोक्स ने कहा, ‘धोनी और केदार जाधव की साझेदारी में जीत की ललक काफी कम या बिल्कुल नहीं दिखी। मुझे लगता है कि अगर वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते तो रन बना सकते थे।’ उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की ड्रेसिंग रूम को लगा कि धोनी मैच को आखिरी ओवरों तब ले जाना चाहते थे। वह इस मैच में 31 गेंद पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन ज्यादातर रन अखिरी ओवरों में तब आए जब मैच भारत के हाथ से लगभग निकल चुका था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पाकिस्तान में भीषण बस-ट्रेन हादसा, 19 सिख तीर्थयात्रियों की मौत

लाहौर। पाकिस्तान में लाहौर के पास शेखपुरा जिले में एक यात्री बस और ट्रेन के बीच शुक्रवार को हुई टक्कर में कम से कम...

MP Board 10th Result 2020: सबसे पहले एक क्लिक पर यहां देखें अपना स्कोर, रिजल्ट देखने का सबसे आसान तरीका

MPBSE MP Board 10th result 2020: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) यानि एमपी बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों...

NEET 2020 and JEE Mains 2020: नीट और जेईई परीक्षा एक बार फिर हुई स्थगित, अब इस नई तारीख को होगी आयोजित

NEET 2020 and JEE Mains 2020:  देश  भर में फैले कोरोनावायरस के कारण कई बड़ी परीक्षाएं या तो स्थगित कर दी गई है या...

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके, देखें 2 महीने में कितने बार कांपी धरती

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में शाम 7 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। पिछले दो महीने में यह 14वां झटका है। भूकंप का...