TrendingUnion Budget 2024Aaj Ka RashifalAaj Ka MausamBigg Boss OTT 3

---विज्ञापन---

न करें इन जन्मतिथि के लोग कंजूसी, खुद पर खर्च करना इन्हें बना सकता है लखपति!

अंक ज्योतिष से भी व्यक्ति के बारे में पता किया जा सकता है। आने वाला समय कैसा रहेगा? व्यक्ति का स्वभाव कैसा है? उसे कैसे धन-दौलत जैसे लाभ होंगे? कब आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है? आदि के बारे जाना जा सकता है।

Edited By : Simran Singh | Updated: Jun 17, 2024 16:34
Share :
जन्मतिथि अंकज्योतिष

Numerology Date of Birth: क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा किया गया खर्च भी आपको धनवान बना सकता है? ऐसा इसलिए क्योंकि अंक ज्योतिष के अनुसार कुछ तारीखें ऐसी हैं जिस दिन पैदा होने वालों के लिए खर्च करना पैसों में कमी नहीं बल्कि बढ़ोतरी होने की वजह बन सकता है। अंक ज्योतिष में ऐसी तारीखों के बारे में बताया गया है जो कुछ लोगों के लिए लाभकारी होता है। 1 से लेकर 31 तारीख के बीच जन्में लोगों के लिए अलग-अलग महत्व है और उन्हीं में से कुछ तारीखें धनवान बनाने के लिए मददगार हैं, आइए आपको वो जन्मतिथि बताते हैं जो कंजूसी नहीं बल्कि खर्च करने पर धन में बढ़ोतरी करने के लिए जानी जाती है।

अंक ज्योतिष से जाने अपना भविष्य

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष भी व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में बताता है। ज्योतिष शास्त्र में जैसे नाम के पहले अक्षर से राशि का पता चलता है, ठीक वैसे ही नंबर का संबंध अकं ज्योतिष से होता है। किसी भी व्यक्ति के बारे में मूलांक से पता किया जा सकता है।

इन लोगों को नहीं करनी चाहिए कंजूसी

अंक ज्योतिष शास्त्र में कुछ जन्मतिथि के लोगों के लिए कहा गया है कि उन्हें कंजूसी नहीं करनी चाहिए। अंक ज्योतिष के अनुसार 2 तारीख, 4 तारीख, 8 तारीख, 11 तारीख, 14 तारीख, 18 तारीख, 21 तारीख,  24 तारीख और 28 तारीख को जन्में लोगों को कंजूसी नहीं करनी चाहिए। ऐसे लोगों के लिए ज्यादा खर्च करना लाभकारी होता है। आप जितना खर्च करेंगे आपको उतनी सफलता मिलेगी। हालांकि, कंजूसी करने से आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- इन लोगों से न रखें वफा और भरोसे की उम्मीद, जानें क्या कहता है अंक ज्योतिष

कैसे जानें अपना मूलांक?

अंक ज्योतिष में मूलांक की खास भूमिका होती है। 1 से लेकर 9 तक मूलांक होता है जिससे किसी भी इंसान के स्वभाव का पता किया जा सकता है। भविष्य के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है। मूलांक निकालने के लिए आपको अपनी जन्मतिथि को जमा करना होगा। उदाहरण के लिए 11 तारीख के लिए 1 + 1 को जमा करना होगा जवाब का 2 मूलांक है।

35 की उम्र के बाद करियर में मिलती है सफलता 

अंक ज्योतिष में 8 मूलांक वाले लोगों के लिए ऐसा कहा जाता है कि उन्हें 35 साल की उम्र के बाद तरक्की मिलती है। करियर और व्यापार में तरक्की के नए अवसर इस मूलांक के लोगों के लिए 35 की उम्र के बाद ही होते हैं। ऐसा भी कहा जाता है कि इस मूलांक के लोगों सिर्फ सफलता ही नहीं बल्कि 35 की उम्र के बाद अमीर भी होते हैं।

ये भी पढ़ें- इन 5 तारीखों में जन्मे लोगों को बर्दाश्त नहीं होता झूठ, बेईमानी और फरेब

First published on: Jun 17, 2024 04:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version