आ गया दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन!

नई दिल्ली ( 20 फरवरी ): जहां एक तरफ पूरी दुनिया को 4G की पूरी तरह से बढ़ने में कई तरह के मुश्किलों का सामना कर रही हैं वहीं टेक्नोलॉजी दिग्गज ZTE ने घोषणा कर दी है कि कंपनी पहली बार गिगाबाइट LTE (5G) स्मार्टफोन को पेश करेगी। इसकी लॉन्चिंग अगले महीने बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में की जाएगी।

कंपनी ने अपने बयान में बताया कि ZTE का गिगाबाइट फोन अपने डाउनलोडिंग स्पीड में नए स्टैंडर्ड के साथ कनेक्टिविटी की दुनिया में क्रांति ला देगा। इसमें 1GBPS की स्पीड होगी। इसके साथ ही इसमें 360-डिग्री पैनॉरोमिक VR वीडियो, इंस्टैंट क्लाउड स्टोरेज, इंटरटेनमेंट अपग्रेडेशन, फास्ट अल्ट्रा Hi-Fi म्यूजिक और मूवीज आने की संभावना है।

पहला गिगाबाइट LTE सपोर्ट वाला डिवाइस 2016 में पेश किया गया था जब क्वॉलकॉम ने नेटगियर, टेलस्ट्रा और इरिक्शन को ज्वॉइन किया था। इस साल की शुरुआत में पॉपुलर चिप मेकर क्वॉलकॉम ने घोषणा की थी कि कंपनी का गिगाबाइट LTE सपोर्ट वाला X16 मॉडेम कंपनी के अगले फ्लैगशिप चिपसेट स्नैपड्रैगन 835 में ऐड किया जाएगा।

आने वाले गिगाबाइट फोन के बारे में और कोई जानकारी फिलहाल नहीं प्राप्त हुई है। आने वाले समय में ज्यादा जानकारी मिलने की संभावना है, लेकिन ये जरूर है कि ZTE अगर इतनी स्पीड वाला स्मार्टफोन ले कर आता है तो वाकई ये मील का पत्थर साबित होगा।