रक्षाबंधन विशेष: ये हैं बॉलीवुड की सबसे फेमस भाई-बहन की जोड़ियां

नई दिल्ली (7अगस्त): आज पूरे देश में रक्षाबंधन का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। आज के दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर उनसे अपनी रक्षा का वचन लेती हैं। देश का कोई भी त्योहार क्यों न हो बॉलीवुड उसे मनाने में कभी पीछे नहीं रहता है। आज इस मौके पर हम बात करेंगे बॉलीवुड की फेमस भाई बहन की जोड़ी की जो अपने प्यार नोंकझोंक और शरारतों के लिए चर्चित रहते हैं।

 

फराह खान-साजिद खान बात बॉलीवुड के फेमस भाई बहनों की हो रही है तो साजिद और फराह कैसे पीछे रह सकते हैं। दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं और दोनों के फैन्स उन्हें काफी प्यार करते हैं। फराह साजिद की बड़ी बहन हैं और दोनों एक दूसरे को बहुत प्यार करते हैं। यह जोड़ी बॉलीवुड की चर्चित भाई बहन जोड़ी में से एक है।

फरहान अख्तर-जोया अख्तर फरहान और जोया की जोड़ी बॉलीवुड की चर्चित भाई-बहन की जोड़ी में से एक है. दोनों की बनाई हुई फिल्में लोगों को काफी पसंद आईं. जोया फरहान से दो साल बड़ी हैं. फरहान जोया की बनाई फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ और ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ में काम कर चुके 

सैफ अली खान-सोहा अली खान बॉलीवुड के सबसे ज्यादा ख्याल रखने वाले भाई-बहन के लिस्ट में सोहा अली खान और सैफ अली खान का नाम टॉप पर है। सैफ अपनी बहन को लेकर काफी पॉजिसिव हैं। अक्सर अपनी बहन को सपोर्ट करने वाले सैफ के लिए सोहा काफी लकी है।

हुमा कुरैशी-साकिब सलीम हुमा कुरैशी और साकिब सलीम बॉलीवुड के उभरते हुए सितारे हैं। दोनों अपने करियर को लेकर सजग हैं और चुनिंदा फिल्में ही कर रहे हैं। हुमा ने जहां 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से अपनी जगह बनाई वहीं, साकिब को हम 'बाम्बे टॉकीज' और 'हवा हवाई' जैसी उम्दा फिल्मों में देख चुके हैं।

करीना कपूर-रणबीर कपूर  कपूर खानदान की बेटी करीना कपूर और बेटे रणबीर कपूर चचेरे भाई-बहन है। अक्सर रियलिटी शोज में साथ दिखाई देने वाली ये भाई-बहन की जोड़ी एक दूसरे के काफी करीब है। 'कॉफीविद करण' में दोनों साथ आए थे। वहां करीना ने भाई रणबीर की जमकर खिंचाई की थी। 

तुषार कपूर-एकता कपूर तुषार कपूर और एकता कपूर को कई बार एक साथ देखा जाता है। कभी बहन-भाई को हौंसला देती दिखती है, तो कभी एवार्ड फंक्शन में दोनों साथ ही बैठे दिखते हैं। एकता कपूर ने बतौर निर्माता बॉलीवुड में काफी सफलता पाई है। वहीं, तुषार भी बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता हैं।

अभिषेक बच्चन-श्वेता बच्चन बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन और श्वेता की जोड़ी भी बॉलीवुड की चर्चित भाई-बहन की जोड़ियों में से एक है। अमिताभ बच्चन के दोनों बच्चे हमेशा से काफी फेमस रहे हैं। श्वेता अभिषेक से बड़ी हैं और उन्हें काफी प्यार करती हैं। वह समय समय पर उन्हें सलाह देने का भी काम करती हैं।

सलमान खान-अर्पिता खान बात भाई बहन के प्यार की हो रही है तो सलमान और अर्पिता की जोड़ी को कोई कैसे भूल सकता है। अर्पिता खान परिवार की गोद ली हुई बेटी हैं। अर्पिता को सलमान बेहद प्यार करते हैं। दोनों भाई-बहन अक्सर चर्चा में रहते हैं और कई इवेंट पर साथ देखे जाते हैं। वहीं जब जब सलमान को कोर्ट के चक्कर लगाने होते हैं तो अर्पिता अक्सर उनके साथ होती हैं। सलमान की एक बहन अलवीरा भी हैं।

संजय दत्त-प्रिया दत्त बॉलीवुड के संजू बाबा और उनकी बहन प्रिया दत्त भी बॉलीवुड की चर्चित भाई-बहन की जोड़ी में से एक हैं। प्रिया संजय के बुरे वक्त में हमेशा एक दूसरे के लिए खड़े देखा गया है। प्रिया संजय से छोटी हैं।