कम कीमत में 4G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स

नई दिल्ली ( 4 मई ): स्नमार्टफोन कंपनिया एक के बाद एक फोन बाजार में पेश कर रही हैं। इसी कड़ी में जोपो ने अपनी कलर सीरीज का नया स्मार्टफोन जोपो कलर M5 को भारतीय स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे 5,999 रुपये की कीमत में पेश किया है। यह स्मार्टफोन आप किसी भी ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स से खरीद सकते है।


फोन के फीचर्स पर नजर डालें तो, जोपो कलर M5 में 5 इंच का एफडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है जिसकी स्क्रीन डेनसिटी 196 ppi है। यह फोन 64 बिट क्वाड कोर मीडियाटेक MT6737 M प्रोसेसर से लैस है। इसके साथ फोन में 1 GB रैम, 16 GB इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 64 GB तक बढ़ाया जा सकता है। एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित यह स्मार्टफोन 2100 mAh की बैटरी के साथ आता है।


कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जबकि सेल्फी के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। कैमरा पैनोरमा मोड, जियो टैगिंग, स्माइल शॉट मोड, कॉन्टिन्युअस शॉट मोड और टाइम लैप्स वीडियो सपोर्ट करता है। यह फोन 25 से ज्यादा भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। फोन का डाइमेंशन 143.7 x 71.9 x 9.7 मिलीमीटर और वज़न 142 ग्राम है।


कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE के अलावा वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.0, जीपीएस जैसे फीचर हैं। फोन में ग्रेविटी, रेंज, एक्सेलेरोमीटर और एम्बियंट लाइट सेंसर दिए गए हैं। जोपो अपने नए स्मार्टफोन के साथ एक खास 365 दिनों के लिए रीप्लेसमेंट वारंटी ऑफर कर रही है। फोन पीच, मैट व्हाइट, कैरेबियन ब्लू, इंडिगो और चारकोल ब्लैक कलर में मिलेगा