मात्र 1800 रुपये में मिल रहा है ये दमदार बैटरी वाला मोबाइल

नई दिल्नी (19 फरवरी): पहली बार किसी भारतीय कंपनी ने सस्ता और एक दमदार बैटरी वाला फोन बाजार में उतारा है। चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनियों को टक्‍कर देने के लिए दिल्‍ली की एक स्‍टार्टअप कंपनी जाइओस मोबाइल्‍स ने दमदार बैटरी के साथ नया मोबाइल थंडर मेगा लॉन्‍च किया है।

1803 कीमत वाले इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इस‍की दमदार बैटरी क्षमता है। थंडर मेगा में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। जो कि इस प्राइसरेंज में सबसे अधिक बैटरी क्षमता है। यह फोन ईकॉमर्स वेबसाइट्स के अलावा देश भर में मौजूद विभिन्‍न रिटेल स्‍टोर्स पर भी उपलब्‍ध है।

जैसा कि पहले ही बताया गया है कि फोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी बैटरी क्षमता है। कंपनी का दावा है कि यह फोन 50 घंटे तक का टॉकटाइम देता है। वहीं इसका स्‍टैंड बाई टाइम 1,300 घंटे का है। इसके साथ ही इस फोन में रिवर्स चार्जिंग का फीचर दिया गया है। जिसके बाद ओटीजी कैबल की मदद से दूसरे फोन को चार्ज किया जा सकता है।

अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 2.4-इंच का डिसप्ले दिया गया है। यह फोन क्वार्टी कीपैड के साथ आता है। सुरक्षा को देखते हुए फोन में महिलाओं और वृद्ध लोगों की सुरक्षा के लिए एसओएस बटन दिया गया है। फोन में माइक्रोएसडी कार्ड का स्‍लॉट दिया गया है। जिसकी मदद से इसकी स्‍टोरेज को 32जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में डिजिटल रियर कैमरा दिया गया है, इसके अलावा सुविधा के लिए टॉर्च, वायरलैस एफएम, ब्‍लूटूथ जैसे फीचर भी दिए गए हैं।