बाजार में आया सस्‍ता 4G फोन, iPhone वाले फीचर्स से है लैस

नई दिल्ली (28 अगस्त): रिलायंस ने सस्ता 4जी फीचर फोन बाजार में उतारकर दूसरी कंपनियों की नींद उड़ा दी है, लेकिन अब जियॉक्‍स मोबाइल्‍स ने नया स्‍मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारा है। इसका नाम क्विक ऑरा 4G रखा गया है।

कंपनी ने फोन की बिक्री के लिए ईकॉमर्स कंपनी स्‍नैपडील के साथ करार किया है। यह फोन एक्‍सक्‍लूसिव रूप से यहीं पर बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा।

- सस्‍ता होने के बावजूद इस फोन में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं जो कि अब तक महंगे फोन में मिलते आए हैं। - इसमें से एक है फेस रिकॉग्निशन टेक्‍नोलॉजी, इसकी मदद से आप अपना फोन अपने चेहरे की मदद से लॉक या अनलॉक कर सकते हैं। - इसमें एक मल्‍टी फंक्‍शनल रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। जिसकी मदद से आप फोन लॉक या अनलॉक कर सकेंगे। - इसके अलावा आप म्‍यूजिक प्‍लेयर कंट्रोल, फोटो क्लिक करने, फोन रिसीव करने या अलार्म के लिए भी प्रयोग में ला सकते हैं। - फोन के स्‍पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो यहां पर भी आपको कीमत के मुकाबले बेहतर फीचर्स देखने को मिलेंगे। - इसमें 5 इंच का HD डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रिजोल्‍यूशन 1280 X 720 पिक्‍सल है। - फोन में क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही मल्‍टी टास्किंग के लिए 1GB रैम दी गई है। - डेटा स्‍टोरेज के लिए 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यूजर के पास फोन की स्‍टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 64GB तक बढ़ाने का भी विकल्‍प दिया गया है। - फोटोग्राफी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। - सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। रियर के साथ ही फ्रंट कैमरे में भी फ्लैश की सुविधा दी गई है। - इसके अलावा 3000mAh बैटरी दी गई है।

- इसकी कीमत 5199 रुपए रखी गई है।