जिंबाब्वे से लौटने पर धोनी के नाम दर्ज होगा ये रिकॉर्ड!

नई दिल्ली(15 जून): टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी दुनिया के सबसे सफलतम कप्तानों में होती है। जिंबाब्वे को उसी धरती पर 2-0 से हराने के बाद टीम इंडिया सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। ऐसे में बुधवार को होने वाले मैच में टीम इंडिया क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी। 

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए निजी तौर पर ये जीत ऐतिहासिक होगी। हरारे में एक और जीत धोनी के कप्तानी करियर की 107वीं जीत होगी यानी क्रिकेट इतिहास में वो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बोर्डर की बराबरी कर लेंगे। आईसीसी की हर ट्रॉफी जीतने वाले इकलौते कप्तान को अपने असाधारण वन-डे करियर में रिटायर होने से पहले एक और बड़ा लक्ष्य हासिल करना है और वो है वन-डे इतिहास के सबसे कामयाब कप्तान रिकी पॉन्टिंग को पछाड़ने का।

230 मैचों में कप्तानी करने वाले पॉन्टिंग ने 165 जीत हासिल की है। और जिंबाब्वे में 3-0 की जीत के बाद धोनी के 194 मैचों में कप्तान के तौर पर 107 जीत हो जाएगी और वो पॉन्टिंग से 58 कदम दूर रह जाएंगे। कई क्रिकेट जानकार मान सकते हैं कि पॉन्टिंग का रिकॉर्ड तोड़ना धोनी के लिए असंभव होगा, लेकिन ऐसा माना जाता है कि खुद धोनी की हसरत है कि वो 2019 के वर्ल्ड कप में भी कप्तानी करें।