जाकिर नाईक ने किया पीएम मोदी का गुणगान

नई दिल्ली (22 जुलाई): विवादित मुस्लिम धर्मगुरु जाकिर नाईक ने पीएम मोदी का गुणगान किया है। उसे लगता है कि मोदी हिंदू-मुसलमान के बीच के खाई को खत्म करने में सफल होंगे। जाकिर ने ये बातें अपने एक इंटरव्यू में कहा है जिसे Toi ने प्रकाशित किया है। 

इस इंटरव्यू में जाकिर ने आशीष चौहान से मोदी के बारे में कहा कि ‘मोदी अकेले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने दो सालों में ही इतने मुस्लिम देशों का दौरा किया। इससे भारत और मुस्लिम देशों के बीच रिश्ते सुधरेंगे। हिंदू-मुसलमान के रिश्तों में भी मजबूती आएगी। अगर मोदी हिंदू-मुसलमान के बीच रिश्ते सुधारने की कोशिश करेंगे तो मैं उनका साथ जरूर दूंगा।' 

मोदी के सऊदी दौड़े को लेकर उन्होंने कहा कि, 'जब पीएम मोदी सऊदी अरब आए थे तब राजा सलमान ने उन्हें वहां का सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया। हिंदू एक बड़ा धर्म है और भारत में मुसलमानों की संख्या भी अच्छी खासी है। ऐसे में पीएम का मुस्लिम देशों में जाना अच्छा है। इससे भारत में निवेश आएगा। इससे भारत को सुपरपावर बनने में मदद मिलेगी।’   साथ ही जाकिर ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकार दिया। उन्होंने भारत आने के सवाल पर कहा कि अगर कोई जांच एजेंसी उन्हें यहां बुलाती है तो वो आ जाएंगे। लोगों को धर्म परिवर्तन कराने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं किसी को ऐसे काम के लिए प्रेरित नहीं करता। लोग अपने आप करते हैं। साथ ही उन्होंने संविधान का हवाला देते हुए कहा कि आर्टिकल 25 में सभी को अपने धर्म के प्रचार करने का अधिकार है, जो मैं भी करता हूं।