जहीर खान ने विश्व कप के लिए चुनी अपनी 'टीम इंडिया', सेलेक्टर को दी यह सलाह

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (4 फरवरी): इंग्लैंड में होने वाले फिफ्टी ओवर वर्ल्ड कप में अब कुछ महीने ही बचे हैं। विश्व कप से पहले कई पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर इस मेगा इवेंट के लिए अपनी-अपनी संभावित टीम चुन रहे हैं। इसका सिलसिला और टीम को लेकर राय कुछ दिन पहले ही आनी शुरू हो गई थी, और अब इस कड़ी में अब अपने समय के दिग्गज भारतीय लेफ्ट-आर्म सीमर जहीर खान का नाम भी जुड़ गया है। जहीर खान ने विश्व कप को लेकर अपनी टीम का चयन किया है। 

जहीर ने कहा कि, हालिया समय में विराट कोहली के नेतृत्व में खेल के हर संस्करण में भारतीय टीम के प्रदर्शन का स्तर तेजी से ऊंचा गया है। ड्रेसिंग रूम का माहौल बहुत ही शानदार है। टीम के ज्यादातर खिलाड़ी युवा हैं. और जो टीम फिलहाल खेल रही है, उसमें विश्व कप के लिए एक-दो बदलाव ही दिखाई पड़ रहे हैं. और ये बदलाव भी तभी होंगे, जब टीम को इसकी बहुत ही ज्यादा दरकार होगी। इस टीम ने खासकर विदेशी जमीं पर प्रदर्शन के मामले में क्रिकेट पंडितों का भरोसा जीता है।

 विश्व कप से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट अपनी अलग-अलग संयोजन अपनाने और खिलाड़ियों को परखने की नीति पर काम कर रहा है। यही वजह है कि कप्तान विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को नियमित अंतराल पर विश्राम दिया जा रहा है, तो शुबमन गिल जैसे खिलाड़ी भी टीम इंडिया के लिए मैच खेलने में कामयाब रहे हैं, और टीम के हालिया प्रदर्शन को देखकर कहा जा सकता है कि टीम विराट वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक है।

जहीर खान भी कुछ ऐसा ही सोचते हैं. और उन्होंने वर्तमान भारतीय टीम को लेकर अपनी राय रखी है। जहीर का मानना है कि अब जबकि वर्ल्ड कप एक लंबा टूर्नामेंट होने जा रहा है, तो टीम के चार अग्रणी तेज गेंदबाज बहुत ही निर्णायक साबित होने जा रहे हैं। जहीर ने कहा कि सेलेक्टरों को अंबाती रायुडु और दिनेश कार्तिक में से किसी एक को ही टीम में चुनना चाहिए।  देखिये जहीर खान की वर्ल्ड कप की टीम में किस-किस खिलाड़ी को जगह मिली है।

टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, एमएस धोनी (विकेटकीपर), अंबाती रायुडु/दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और केएल राहुल या कोई एक तेज गेंदबाज