News24 Exclusive: मोदी के करीबी सरेशवाला ने कहा, 'जाकिर नाइक देशविरोधी नहीं'

नई दिल्ली (15 जुलाई):  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करीबी जफर सरेशवाला ने कहा है कि वो जाकिर नाईक को 20 सालों से जानते हैं। न्यूज 24 से फोन पर बातचीत में कहा कि जाकिर नाईक को "एंटीनेशनल" कहना गलता है।

सरेशवाला ने यह भी कहा कि जाकिर कोई भी देश विरोधी काम या भाषण नहीं दे सकते हैं और उन्होंने जाकिर को क्लीन चिट दी। सरेशवाला ने जाकिर के परिवार से भी रिश्तों की बात कही।

आपको बता दें, न्यूज24 ने जाकिर नाइक से पूछा था कि उनके और कौन राजनैतिक दोस्त हैं? इसपर जाकिर ने जफर सरेशवाला का नाम लिया। नाइक ने कहा कि वह सरेशवाला के वालिद को भी जानते थें।

इसके बाद न्यूज24 ने सरेशवाला से टेलीफोन पर बातचीत की। जिसमें उन्होंने जाकिर नाइक को अपनी राय में क्लीन चिट दी। उन्होंने साफ साफ कहा कि जाकिर नाइक 'एंटीनेशनल' नहीं हैं। वह कोई भी गलत काम नहीं कर सकते। यहां तक कि जांच की भी कोई जरूरत नहीं है।

सरेशवाला ने कहा कि 20 सालों से वह जाकिर को जानते हैं। हालांकि, जाकिर के उपदेशों के लेकर सवाल पर जफर बोलने से बच गए। उन्होंने कहा कि "हर मुद्दे पर हर इंसान का बोलना ठीक नहीं।"

जाकिर नाइक ने दाउद को जानने को लेकर सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया। इस बारे में जब सरेशवाला से पूछा गया तो उन्होंने आगे कहा,  "जरूरत पड़ने पर जाकिर को भी करेक्ट करता हूं। लेकिन अगर उन्होंने दाउद इब्राहिम के मुद्दे पर नहीं बोला। जरूरी नहीं कि हर व्यक्ति हर मुद्दे पर बात करे।" 

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=OBW_Jp6-O6Q[/embed]