6 विकेट लेने वाले चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में मिली सफलता का खोला राज

नई दिल्ली( 2 फरवरी ): भारत की इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए बुधवार को टी20 के फाइनल के हीरो और गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने अपनी सफलता का राज खोला। उन्होंने (25 रनों पर 6 विकेट) कर भारत को तीसरे टी20 मैच में इंग्लैंड पर यादगार जीत दिलाई थी। उनकी इस गेंदबाजी की मदद से भारत ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। चहल ने अब खुलासा किया कि उन्होंने एक विशेष प्लान के जरिए यह सफलता हासिल की।

लेग स्पिनर चहल ने खुलासा किया कि इस मैच के लिए उनका प्लान था कि इंग्लिश गेंदबाजों को ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी की जाए और उन्होंने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी से चर्चा करने के बाद इसे क्रियान्वित किया। चहल ने 25 रनों पर 6 विकेट लिए, जो किसी अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

चहल ने कहा, जो रूट और इयोन मॉर्गन तूफानी बल्लेबाजी कर रहे थे। मैंने माही (धोनी) और विराट भाई से चर्चा के बाद ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करने की योजना बनाई, क्योंकि इस लाइन पर गेंदबाजी करने के बाद उसे मारना आसान नहीं था। मैंने इंग्लिश सलामी बल्लेबाजों सैम बिलिंग्स और जेसन रॉय को फुल लैंथ गेंदें डाली। इसके बाद मैंने मिशी भाई (अमित मिश्रा) को देखा जो गति परिवर्तन कर रहे थे और उनकी गेंद टर्न भी हो रही थी इस रणनीति को मैंने भी अपनाया और सफल रहा।