युवराज सिंह ने खोला 6 गेंद पर 6 छक्के मारने का राज

नई दिल्ली(28 अप्रैल): टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने वर्ल्ड टी20 में छह छक्के लगाने की कहानी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। साल 2007 में युवराज सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार 6 बॉल पर छह छक्के लगाए थे जिसे लेकर सभी ये तो जानते हैं कि उस ओवर से पहले युवराज की फ्लिंटॉफ से नोंक-झोंक हुई थी लेकिन उसकी असल वजह का खुलासा अब खुद युवराज सिंह ने किया है।

युवराज सिंह ने इस घटना को याद करते हुए कहा, 'एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने उनके शॉट्स को बेहूदा बताया था। इस पर उन्हें गुस्सा आ गया और उन्होनें भी फ्लिंटॉफ को बेहूदा कह दिया। यह सुनकर एंड्र्यू ने मेरा गला काटने की बात कही और कहा कि यह जो बेट मेरे हाथ में है, इसे देख रहे हो, तुम जानते हो मैं तुम्हें इसी बल्ले से मारूंगा।'जिसके बाद फ्लिंटॉफ के साथ हुई कहासुनी का सारा गुस्सा युवराज सिंह स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में छह छक्के लगाकर उतारा। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 18 रनों से हराया और बाद में भारतीय टीम साल 2007 में वर्ल्ड टी20 चैंपियन भी बनी।

बता दें युवराज आईपीएल9 में सनराईजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं और हाल ही में छोट से उबरने के बाद टीम के साथ जुड़े हैं।