प्रीति जिंटा के होंगे युवराज!

नई दिल्‍ली (4 जनवरी): सिक्सर किंग युवराज सिंह एक बार फिर प्रीटी जिंटा के साथ क्रिकेट के मैदान पर अपनी जोड़ी बना सकते हैं। क्योंकि दिल्ली डेयरडेविल्स ने युवराज सिंह से अपना नाता तोड़ लिया है, जिसके बाद ये खबरें आ रही है कि वह एक बार फिर किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हो सकते हैं।

आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स ने नौंवे सीजन के लिए पहले ट्रेडिंग विंडो में हरफनमौला युवराज सिंह को टीम से रिलीज कर दिया है। युवी आईपीएल सीजन के सबसे महंगे क्रिकेटर थे। उन्‍हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन दिल्ली के युवराज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्‍होंने पिछले सीजन में दिल्ली के लिए 14 मैचों की 13 पारियों से 248 रन बनाए, जिसके बाद दिल्ली ने आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी से अपना नाता तोड़ लिया।

अब खबरें आ रही है कि युवराज एक बार फिर से किंग्स इलेवन पंजाब के साथ जुड़ सकते हैं, क्योंकि किंग्स इलेवन पंजाब युवराज पर दांव लगा सकती है। प्रीटी जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब में वैसे भी अब कोई बड़ा भारतीय खिलाड़ी नहीं है, सहवाग ने आईपीएल से भी संन्यास ले लिया है। ऐसे में पंजाब की पहली कोशिश होगी युवराज को अपने पाला में करने की।

युवराज ने वैसे भी आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच पंजाब के लिए ही खेले हैं। किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से युवराज ने 43 मैचों से 894 रन अपने नाम किये हैं। साथ ही युवराज ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कप्तानी भी की है। ऐसे में उनके लिए किंग्स इलेवन पंजाब के रास्ते खुल सकते हैं। हालांकि देखने वाली बात ये होगी कि क्या युवराज को किंग्स इलेवन पंजाब 16 करोड़ रुपये देती है या फिर नहीं। वैसे आईपीएल में युवराज की कीमत तय हो सकती है टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टी 20 सीरीज से, जहां युवराज टीम इंडिया का हिस्सा हैं और 2 साल बाद टीम इंडिया की नीली जर्सी में नजर आएंगे।

वैसे खबरें ये भी है कि युवराज पर पुणे की टीम भी दांव लगाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाने वाली है। क्योंकि धोनी की कप्तानी में युवराज ने हमेशा ही अच्छा प्रदर्शन किया है और आईपीएल की नई टीम पुणे ने धोनी को अपने पाले में पहले ही कर लिया है और अब उसकी नजर धोनी के दोस्त युवराज पर है।