द्रविड़ ने उठाए युवी-धोनी पर सवाल!

नई दिल्ली (21 जून): क्या धोनी और युवराज 2019 वर्ल्डकप में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे, ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि टीम इंडिया की पुरानी दीवार राहुल द्रविड़ का मानना है कि BCCI को अब धोनी-युवराज के विकल्प तलाशने होंगे।


टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का मानना है कि धोनी-युवराज की वजह से टीम में यंग खिलाड़ियों को ज्यादा मौका नहीं मिल पा रहा है, जिसकी वजह से 2019 वर्ल्डकप का रोड़मैप तैयार करने में टीम इंडिया को काफी दिक्कत होगी। चैंपियंस ट्रॉफी में वाइस कैप्टन आजिंक्य रहाणे को बाहर रखा गया। वहीं इन फॉर्म युवा बल्लेबाज मनीष पांडे को भी बैंच पर बैठने पर मजबूर होना पड़ा।


धोनी-युवराज के प्रदर्शन की अगर बात करे तो 36 साल के धोनी ने साल 2016-17 में 21 वनडे खेले है, जिसमें 510 रन उनके नाम है जबकि 35 साल के युवराज सिंह ने इस साल अबतक 8 वनडे मैचों में 315 रन जोड़े है। भारतीय क्रिकेट में इन दोनों खिलाड़ियों का योगदान सराहनीय, लेकिन इनकी वजह से टीम में युवा खिलाड़ियों को कम मौके मिल रहे हैं और फ्यूचर को देखते हुए अब ये कहा जा रहा है कि टीम इंडिया को आगे की सोचना चाहिए ना कि पिछले प्रदर्शन के आधार पर कुछ खिलाड़ियों को जबरदस्ती टीम में मौका मिलना चाहिए।


हिंदुस्तान के लिए धोनी-युवराज ने कई यादगार पारियां खेली है। टीम इंडिया को फर्श से अर्श तक पहुंचाने में इन दोनों का अहम रोल रहा है। लेकिन एक उम्र और वक्त के बाद आपको अपने करियर को अलविदा कहना पड़ता है।