युवराज का आलोचकों को करारा जवाब, विराट के विश्वास पर खरे उतरे

नई दिल्ली ( 19 जनवरी ): युवराज सिंह गुरुवार को विराट के विश्वास पर खरे उतरे और उन्होंने 126 गेदों में 150 रन बनाए। उन्होंने कटक में आलोचकों कड़ा जवाब दिया। विराट कोहली के कप्तान बनने के बाद युवराज सिंह की 6 साल बाद टीम वापसी हुई। उन्होंने विराट के विश्वास को बरकरार रखा।

युवराज सिंह और महेंद्रसिंह धोनी ने गुरुवार को कटक वन-डे में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ संकट से उबार लिया। 35 वर्षीय युवी ने कप्तान विराट कोहली की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए शतक लगाकर आलोचकों को करारा जवाब दिया।इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए जब युवी का भारतीय टीम में चयन किया गया था, तब इस फैसले की आलोचना की गई थी। टीम पीछे की तरफ मुड़ रही है, ऐसा कहा गया था लेकिन नए कप्तान विराट कोहली ने इस फैसले का बचाव कर चैंपियंस ट्रॉफी के मद्देनजर मध्यक्रम में अनुभव की जरूरत पर बल दिया था।

पुणे वन-डे में जब युवी फेल हुए तो आलोचक मुखर हो गए थे, लेकिन इस ‍धाकड़ बल्लेबाज ने कटक में खराब स्थिति में क्रीज पर उतरकर अपने बल्लेबाजी का जौहर दिखाया। पारी की शुरुआत में तो युवी जैसे सिर्फ चौकों से ही रन बना रहे थे। विषम परिस्थिति में काउंटर अटैक ही सही रास्ता होता है और युवी ने इसे अपनाकर मेहमान गेंदबाजों की लाइन लैंथ बिगाड़ दी। युवी ने करीब 6 साल बाद वन-डे शतक पूरा किया। यह उनका वन-डे में 14वां शतक है।