युवी करेंगे दूसरी पारी की शुरूआत, कनाडा में इन पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ खेलते दिखेंगे

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 जून): हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले भारतीय क्रिकेट के 'सिक्सर किंग' युवराज सिंह अब नई पारी शुरू करने जा रही हैं। युवराज सिंह ने कुछ ही दिन पहले बीसीसीआई ने कनाडा की ग्लोबल टी20 लीग (जी टी20) में खेलने की इजाजत मांगी थी, उन्हें वो मंजूरी मिली और इसके साथ ही गुरुवार को जी टी20 की नीलामी में उन्हें खरीद लिया गया है। ये जी टी20 का दूसरा संस्करण होगा।

युवराज सिंह को जी टी20 की दूसरी नीलामी में टोरंटो नेशनल्स टीम ने खरीदा है। फिलहाल उनकी रकम का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन इस टी20 लीग में कौन-कौन से दिग्गज खेलेंगे उसका खुलासा जरूर हो चुका है। युवराज सिंह की टोरंटो नेशनल्स टीम में कई बड़े खिलाड़ी मौजूद होंगे। इस जी टी20 में युवराज सिंह कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ भी खेलते नजर आएंगे।

जी टी20 लीग के पहले संस्करण में शाहिद अफरीदी, कामरान अकमल, सोहेल तनवीर सहित पाकिस्तान के कई मौजूदा खिलाड़ी भी खेलते दिखे थे। इस बार भी ये खिलाड़ी मैदान पर नजर आएंगे। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल सहित कई अन्य विश्व क्रिकेट के दिग्गज नाम इस टी20 लीग में नजर आएंगे।

जी टी20 2019 में युवराज सिंह एकमात्र भारतीय खिलाड़ी होंगे। इस टी20 लीग में 6 टीमें होंगी- ब्रैंपटन वुल्वस, एडमंटन रॉयल्स, मॉन्ट्रियल टाइगर्स, टोरंटो नैशनल्स, वैंकूवर नाइट्स और विनीपेग हॉक्स। टूर्नामेंट इस बार के विश्व कप की तरह राउंड रॉबिन फॉर्मेट के तहत होगा और टूर्नामेंट में कुल 22 मैच खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट का आगाज 25 जुलाई को होगा और समापन 11 अगस्त 2019 को होगा।